कार नहीं प्राइवेट जेट से ऑफिस अप-डाउन करेंगे स्टारबक्स के नए CEO, कंपनी उठाएगी खर्चा, जानिए कितनी है सैलरी
Advertisement
trendingNow12394027

कार नहीं प्राइवेट जेट से ऑफिस अप-डाउन करेंगे स्टारबक्स के नए CEO, कंपनी उठाएगी खर्चा, जानिए कितनी है सैलरी

Starbucks CEO Salary: स्टारबक्स के नए CEO ब्रायन निकोल अपने घर से ऑफिस जाने के लिए 1600 किलोमीटर की यात्रा करेंगे.  कैलिफोर्निया में रहने वाले निकोल को हफ्ते में तीन दिन ऑफिस के हेडक्वार्टर सिएटल पहुंचना है. कैलिफोर्निया से सिएटल पहुंचने के लिए वो कॉर्पोरेट जेट से 1600 किमी का सफर करेंगे, जिसका खर्च कंपनी उठाएगी. 

startbucks ceo

Starbucks CEO: अक्सर लोगों की कोशिश होती है कि दफ्तर के आसपास ही घर हो. ऑफिस आने-जाने में ज्यादा दूरी न तय करना पड़े. रोज ट्रैफ़िक में माताफोड़ी करने से बचने के लिए लोग ऑफिस के पास की रहना चाहते हैं, लेकिन स्टारबक्स के नए सीईओ ऑफिस पहुंचने के लिए रोज 1600 किमी की दूरी तय करेंगे. ये कोई मजाक नहीं बल्कि हकीकत है. अमेरिका और चीन में सेल घटने के बाद हाल ही में स्टारबक्स ने नए सीईओ की नियुक्ति कर दी गई.  Starbucks के  नए सीईओ ब्रायन निकोल (Brian Niccol) अपने घर से ऑफिस पहुंचने के लिए 1600 किमी का सफर करेंगे. अगले महीने से वो अपना पदभार संभालेंगे. जिसके बाद उन्हें ऑफिस जाने के लिए 1600 किमी की दूरी तय करनी होगी. वो नए लोकेशन पर शिफ्ट होने के बजाए अपने पुराने घर पर ही रहेंगे. जिसके बाद उन्हें ऑफिस आने जाने के लिए लंबी दूरी तय करनी होगी.   

ऑफिस जाने के लिए रोज करेंगे 1600 किमी का सफर  

स्टारबक्स के नए CEO ब्रायन निकोल अपने घर से ऑफिस जाने के लिए 1600 किलोमीटर की यात्रा करेंगे.  कैलिफोर्निया में रहने वाले निकोल को हफ्ते में तीन दिन ऑफिस के हेडक्वार्टर सिएटल पहुंचना है. कैलिफोर्निया से सिएटल पहुंचने के लिए वो कॉर्पोरेट जेट से 1600 किमी का सफर करेंगे, जिसका खर्च कंपनी उठाएगी.  उन्‍हें कंपनी की ओर ऑफिस आने-जाने के लिए चार्टर्ड प्‍लेन दिया जाएगा, जिससे वो उड़ान भरकर कंपनी के हेड ऑफिस पहुंचेंगे.  जाहिर है कि जिसके आने-जाने पर कंपनी इतना मोटा खर्च करेगी, उसकी सैलरी भी खास होगी. 

कितनी है स्टारबक्स से सीईओ की सैलरी 

स्टारबक्स के नए सीईओ को कंपनी की ओर से सालाना 1.6 मिलियन डॉलर की सैलरी दी जाएगी. इसके अलावा उन्हें परफॉर्मेंस के आधार पर 3.6 मिलियन डॉलर से 7.2 मिलियन डॉलर तक के कैश बोनस मिलेगा.  इसके साथ ही उनके पास 23 मिलियन डॉलर तक एनुअल इक्विटी अवॉर्ड अर्न करने का भी मौका है. वहीं उनके आने-जाने का खर्च भी कंपनी उठाएगी. 

सेल घटी तो बदल दिया सीईओ  

हाल ही में स्‍टारबक्‍स ने अपने पुराने सीईओ लक्ष्‍मण नरसिम्‍हन को हटाकर ब्रायन निकोल को नया सीईओ नियुक्त किया है.  लक्ष्मण नरसिम्हन के नेतृत्व में कंपनी के सबसे बड़े बाजारों में नुकसान हुआ. खासकर अमेरिका और चीन में कंपनी की सेल में गिरावट आई.  जिसके बाद कंपनी ने उन्हें हटाकर नए सीईओ की नियुक्ति कर दी. बता दें कि कि ब्रायन पर कंपनी यूं ही इतना पैसा नहीं बरसा रही है. उन्हें उम्मीद है कि ब्रायन के आने से कंपनी की सेल में बूस्ट आएगा. ब्रायन जब फूड चेन चिपोत्‍ले के सीईओ थे, तब इस कंपनी के स्‍टॉक 773 फीसदी चढ़े थे.  

Trending news