ऑर्डर मिलते ही रॉकेट बने शेयर्स, आज भी लगा अपर सर्किट, इस साल 248% बढ़ा स्टॉक
Advertisement
trendingNow12022395

ऑर्डर मिलते ही रॉकेट बने शेयर्स, आज भी लगा अपर सर्किट, इस साल 248% बढ़ा स्टॉक

Suzlon Energy Share: आज दिनभर के कारोबार के बाद में कंपनी का शेयर 4.49 फीसदी की बढ़त के साथ 37.25 के लेवल पर क्लोज हुआ है. कंपनी को मिल रहे लगातार बड़े-बड़े ऑर्डर की वजह से स्टॉक रॉकेट बन रहा है. 

ऑर्डर मिलते ही रॉकेट बने शेयर्स, आज भी लगा अपर सर्किट, इस साल 248% बढ़ा स्टॉक

Suzlon Energy Share Price: सुजलॉन के शेयर्स (Suzlon Share Price) लगातार फोकस में बने हुए हैं. आज भी कंपनी के स्टॉक में 5 फीसदी का अपर सर्किट लगा था. आज दिनभर के कारोबार के बाद में कंपनी का शेयर 4.49 फीसदी की बढ़त के साथ 37.25 के लेवल पर क्लोज हुआ है. कंपनी को मिल रहे लगातार बड़े-बड़े ऑर्डर की वजह से स्टॉक रॉकेट बन रहा है. सुजलॉन को अब केपी समूह से गुजरात में 193.2 मेगावाट की पवन ऊर्जा परियोजना विकसित करने का ठेका मिला है. 

कंपनी ने इस ऑर्डर के बारे में आज जानकारी दी है. इस शेयर का 52 हफ्ते का रिकॉर्ड लेवल 44.00 रुपये है. अगर पिछले 6 महीने का चार्ट देखेंगे तो इस स्टॉक ने निवेशकों को 173.90 फीसदी का रिटर्न दिया है. 6 महीने में सुजलॉन का शेयर 23.65 रुपये बढ़ा है. 

YTD समय में 248 फीसदी बढ़ा स्टॉक

इसके अलावा YTD समय में इस कंपनी का शेयर 248.13 फीसदी यानी 26.55 रुपये बढ़ा है. जनवरी में इस शेयर का भाव 10.70 रुपये के लेवल पर था.

कंपनी ने दी ऑर्डर की जानकारी

सुजलॉन समूह ने एक बयान में कहा कि केपी ग्रुप के लिए 193.2 मेगावाट पवन ऊर्जा परियोजना विकासित करने का नया ऑर्डर गुजरात में नवीकरणीय ऊर्जा योगदान बढ़ाने के लिए पवन-सौर हाइब्रिड और एसटीयू टैरिफ-आधारित परियोजना का हिस्सा होगा. बयान के मुताबिक, सुजलॉन समूह गुजरात के भरूच जिले के वागरा और विलायत में 140 मीटर हाइब्रिड लैटिस ट्यूबलर (एचएलटी) टावर के साथ अपनी एस120-2.1 मेगावाट पवन टर्बाइन जेनरेटर (डब्ल्यूटीजी) की 92 इकाइयों की आपूर्ति करेगा. 

परियोजना को शुरू करने का काम करेगी कंपनी

इसमें कहा गया कि सुजलॉन आपूर्ति, निगरानी और परियोजना को शुरू करने का काम करेगी. इसके अलावा सुजलॉन परिचालन शुरू होने के बाद रखरखाव सेवाएं भी प्रदान करेगी. 

सुजलॉन के वाइस-चेयरमैन ने कही ये बात

सुजलॉन समूह के वाइस-चेयरमैन गिरीश तांती ने कहा है कि गुजरात में मिले बेहद अनुकूल नीतिगत माहौल के साथ केपी समूह का यह ऑर्डर पर्यावरण अनुकूल भारत के निर्माण की भारतीय कंपनियों की प्रतिबद्धता का प्रमाण है. इस आकार की एक परियोजना 1.25 लाख घरों को बिजली प्रदान कर सकती है और प्रति वर्ष 4.96 लाख टन कार्बन उत्सर्जन को कम कर सकती है. सुजलॉन समूह के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) जे पी चलसानी ने कहा है कि यह केपी समूह का ऑर्डर है और इस परियोजना से उत्पन्न बिजली गुजरात के वाणिज्यिक और औद्योगिक उपभोक्ताओं और जनता को स्वच्छ, हरित, नवीकरणीय ऊर्जा प्रदान करेगी.

क्या है कंपनी का कारोबार?

कंपनी के कारोबार की बात की जाए तो सुजलॉन ग्रुप रिन्यूएबल एनर्जी प्राोवाइडर कंपनियों में से एक है. इसके करीब 17 देशों में प्लांट है. भारत में कंपनी 13.9 गीगावाट के विंड एनर्जी एसेट्स पर काम करती है. इसके अलावा कंपनी विंड टरवाइन भी प्रोड्यूस करने का काम करती है. 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

इनपुट - भाषा एजेंसी के साथ

Trending news