Twitter Layoffs: ट्विटर से निकाले गए CEO पराग समेत कई टॉप ऑफिसर, पर छंटनी के बाद भी होगा 7 अरब रुपये से ज्यादा का फायदा
Advertisement

Twitter Layoffs: ट्विटर से निकाले गए CEO पराग समेत कई टॉप ऑफिसर, पर छंटनी के बाद भी होगा 7 अरब रुपये से ज्यादा का फायदा

Parag Agrawal Fired: एलन मस्क ने ट्विटर का अधिग्रहण करते ही इसके प्रमुख अधिकारियों को गुरुवार को फायर कर दिया. रिपोर्ट के अनुसार, मस्क ने सीईओ पराग अग्रवाल, सीएफओ नेड सेगल, जनरल काउंसल सीन एडगेट और कानूनी नीति, ट्रस्ट और सुरक्षा के प्रमुख विजया गड्डे को निकाला है.

पराग अग्रवाल और एलन मस्क

Elon Musk Takes Over Twitter: एलन मस्क ने ट्विटर का अधिग्रहण करते ही इसके प्रमुख अधिकारियों को गुरुवार को फायर कर दिया. रिपोर्ट के अनुसार, मस्क ने सीईओ पराग अग्रवाल, सीएफओ नेड सेगल, जनरल काउंसल सीन एडगेट और कानूनी नीति, ट्रस्ट और सुरक्षा के प्रमुख विजया गड्डे को निकाला है. इनको निकाले जाने की चर्चा मीडिया में खूब हो रही है. बेशक इन लोगों को कंपनी ने हटा दिया है, लेकिन यह इनके लिए फायदे का सौदा होने जा रहा है. निकालने जाने के बदले इन लोगों को बड़ी राशि मिलने जा रही है.

पराग अग्रवाल को मिलेंगे 3 अरब रुपये से अधिक 

रिपोर्ट की मानें तो ट्विटर के इन शीर्ष अधिकारियों को कंपनी को करीब 7,25,37,52,000 रुपये (88 मिलियन डॉलर) देना होगा. इसमें सबसे रुपया अकेले पराग अग्रवाल को मिलेगा. यह रकम करीब 3,19,00,21,650.00 रुपये (38.7 मिलियन डॉलर) है. ये रकम उन्हें इसलिए मिलेगी क्योंकि पराग को अधिग्रहण के 1 साल से पहले निकाला जा रहा है.  

अन्य अफसरों के हिस्से आएगा इतना पैसा 

इसी तरह ट्विटर के मुख्य वित्तीय अधिकारी नेड सेगल को 2,09,36,07,700.00 रुपये (25.4 मिलियन डॉलर) मिलेगा. मुख्य कानूनी अधिकारी विजया गड्डे को निकाले जाने की वजह से 1,03,03,18,750.00 रुपये (12.5 मिलियन डॉलर) का भुगतान कंपनी को करना होगा. चीफ कस्टमर ऑफिसर सारा पर्सनेट को 92,31,65,600.00 रुपये (11.2 मिलियन डॉलर) मिलेंगे.

75 प्रतिशत छंटनी की चल रही है चर्चा

बता दें कि अधिग्रहण के बाद ट्विटर को पुनर्गठित करने के लिए मस्क की तरफ से इस कंपनी से भारी कटौती की चर्चा जोरों पर है. कई रिपोर्ट में चर्चा थी कि मस्क 75 प्रतिशत स्टाफ यानी करीब 5600 कर्मचारियों को निकालेंगे. हालांकि 2 दिन पहले ट्विटर के हेडक्वॉर्टर विजिट के दौरान मस्क ने स्पष्ट किया था कि वह 75 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी नहीं करेंगे. हालांकि छंटनी की खबरों से ट्विटर के कर्मचारी अभी भी चिंतित हैं. इन कर्मचारियों ने 75 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी करने की उनकी योजना की आलोचना करते हुए निदेशक मंडल और मस्क को एक ओपन लेटर भेजा था. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news