फ्लाइट में सफर करना होगा महंगा, हवाई ईंधन के दामों में जबरदस्त इजाफा

एटीएफ की कीमत में एक महीने में यह तीसरी वृद्धि है. इससे पहले एक जून को 56.6 प्रतिशत (12,126.75 रुपये प्रति किलो लीटर) की बढ़ोतरी हुई थी, जबकि 16 जून को 16.3 प्रतिशत (5,494.5 रुपये प्रति किलो लीटर) की बढ़ोतरी हुई.

फ्लाइट में सफर करना होगा महंगा, हवाई ईंधन के दामों में जबरदस्त इजाफा

नई दिल्ली: इन दिनों कोरोना संक्रमण से बचने के लिए ज्यादातर लोग ट्रेन की जगह फ्लाइटों में यात्रा को सुरक्षित मान रहे हैं. लेकिन इस बीच आपके फ्लाइटों के टिकट महंगे होने की संभावना जताई जा रही है. सार्वजनिक क्षेत्र की तेल विपणन कंपनियों के अनुसार दिल्ली में विमानन टरबाइन ईंधन (ATF) की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी गई है. जानकारों का कहना है कि इसका सीधा असर फ्लाइट टिकटों में दिखना तय है.

एयर टरबाइन फ्यूल में 7.5 फीसदी की भारी बढ़ोतरी
विमानन ईंधन या एटीएफ की कीमत में बुधवार को 7.5 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है. सार्वजनिक क्षेत्र की तेल विपणन कंपनियों के अनुसार दिल्ली में विमानन टरबाइन ईंधन (एटीएफ) की कीमत 2,922.94 रुपये प्रति किलो लीटर (केएल) या 7.48 प्रतिशत बढ़कर 41,992.81 रुपये प्रति किलो लीटर हो गई है.

एटीएफ की कीमत में एक महीने में यह तीसरी वृद्धि है. इससे पहले एक जून को 56.6 प्रतिशत (12,126.75 रुपये प्रति किलो लीटर) की बढ़ोतरी हुई थी, जबकि 16 जून को 16.3 प्रतिशत (5,494.5 रुपये प्रति किलो लीटर) की बढ़ोतरी हुई.

ये भी पढ़ें: आज से आपकी जिंदगी में बदलने वाला है बहुत कुछ, बैंकिंग से लेकर रसोई तक पड़ेगा असर

उल्लेखनीय है कि लॉकडाउन शुरू होने के तुरंत बाद सबसे ज्यादा घाटा एयरलाइंस कंपनियों को उठाना पड़ा है. हाल ही में तमाम एयरलाइनों ने अपने कर्मचारियों के वेतन में कटौती की है. 

ये भी देखें-