1. Air Ticket: सरकार के फैसले से 50 फीसदी तक सस्ता हुआ हवाई टिकट, सिर्फ 1000 रुपये में करें सफर


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Air Ticket Booking Update: अगर आप भी आने वाले दिनों में हवाई यात्रा करने का प्लान बना रहे हैं तो अब से आपको सस्ते में टिकट मिल जाएगा. चेक करें कितना होगा किराया-


2. PNB किसानों को दे रहा पूरे 2 लाख रुपये, तुरंत खाते में आएगा पैसा, जानें कैसे कर सकते हैं अप्लाई?


PNB Agriculture Loan: अगर आपका भी खाता पीएनबी में है और आप किसान है तो बैंक की ओर से इन लोगों को 2 लाख रुपये का फायदा दिया जा रहा है. किसानों की इनकम को बढ़ाने के लिए सरकार और बैंक की ओर से कई स्कीम चलाई जा रही है, जिसमें किसानों को आर्थिक सहायता भी दी जा रही है.


3. Ration Card: मोदी सरकार के इस कदम से राशन कार्ड धारकों की बढ़ी मुसीबत, 70 लाख कार्ड होंगे कैंस‍िल!


Ration Card Latest News: सरकार की तरफ से 70 लाख राशन कार्ड धारकों को संद‍िग्‍ध की सूची में रखा गया है. एक र‍िपोर्ट के आधार पर राज्‍यों से इन 70 लाख कार्ड धारकों की हकीकत का पता लगाने के ल‍िए कहा गया है.


4. Indian Railways: करोड़ों यात्रियों के लिए जरूरी खबर, ट्रेन में इन लोगों को नहीं मिलेगी विंडो सीट, जानें क्या हैं नियम?


अगर आप भी ट्रेन से सफर करते हैं और विंडो सीट (Train Window Seat) पर बैठते हैं तो उससे पहले जान लें कि रेलवे के क्या नियम हैं... ट्रेन में सफर करने से पहले आपको रेलवे के नियमों को जानना जरूरी है.  


5. Nirmala Sitharaman On Inflation: व‍ित्‍त मंत्री बोलीं, महंगाई को संभालने के लिए RBI को बेहतर तालमेल की जरूरत


Inflation Rate in July: वित्त मंत्री ने कहा, 'आरबीआई को कुछ हद तक तालमेल बिठाना होगा. हो सकता है कि यह तालमेल उतना न हो, जितना कि अन्य पश्चिमी विकसित देश में होता है.


6. PM Kisan: हो गया खुलासा! PM क‍िसान की 12वीं क‍िस्‍त में क्‍यों हुई देरी? इस द‍िन म‍िलेंगे 2000


PM Kisan Update: पीएम क‍िसान सम्‍मान न‍िध‍ि की 12वीं क‍िस्‍त का करोड़ों क‍िसान इंतजार कर रहे हैं. यह क‍िस्‍त 1 अगस्‍त से नवंबर के बीच क‍िसानों के खाते में ट्रांसफर होनी है.


7. Multibagger Stock: टाटा ग्रुप के इस शेयर में हुई मोटी कमाई, एक लाख लगाने वालों को म‍िले डेढ़ करोड़


Share Market Tips: स्‍टॉक मार्केट में एक नहीं कई ऐसे शेयर हैं, ज‍िन्‍होंने कुछ ही साल में बंपर र‍िटर्न द‍िया है. आज हम आपको बताएंगे टाटा के एक ऐसे शेयर के बारे में ज‍िसने एक लाख के न‍िवेश को डेढ़ करोड़ पर पहुंचा द‍िया है.


8. Ration Card रखने वालों के लिए बड़ी खबर, इन लोगों को नहीं मिलेगा राशन, कार्ड भी हो जाएगा रद्द!


Ration Card Update: अगर आप भी राशन कार्ड का फायदा लेते हैं तो उससे पहले जान लें कि किन-किन स्थितियों में आपका कार्ड रद्द हो जाएगा. 


9. Petrol Price: बड़ी खुशखबरी! त्योहारी सीजन पर सस्ता होगा पेट्रोल-डीजल, इतने घट सकते हैं रेट्स, चेक करें


Petrol Price Today Delhi: ग्लोबल मार्केट में जारी कच्चे तेल की बिकवाली से आने वाले दिनों में घरेलू बाजार में भी पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price) की कीमतें कम हो सकती है.


10. Mutual Fund: 5 स्‍टार रेटिंग वाली 5 दमदार स्‍कीम, न‍िवेश क‍िया तो कम समय में हो जाएंगे मालामाल


Mutual Fund Tips : म्‍यूचुअल फंड में लंबी अवधि तक न‍िवेश करने से आपको कम्‍पाउंडिंग का जबरदस्‍त फायदा मि‍लता है. खासकर इक्विटी म्‍यूचुअल फंड्स में शेयर बाजार के उतार-चढ़ाव के बीच भी अच्‍छा रिटर्न मिला है. हम आज यहां पर 5 स्‍टार रेटिंग वाले 5 स्‍कीम की परफॉर्मेंस की बात कर रहे हैं-


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर ​