दूसरे टेस्ट से पहले टीम को झटका, इस पेसर के बिना ही खेलना होगा मैच; अनकैप्ड प्लेयर को मौका
Advertisement
trendingNow12444888

दूसरे टेस्ट से पहले टीम को झटका, इस पेसर के बिना ही खेलना होगा मैच; अनकैप्ड प्लेयर को मौका

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच जारी टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले से पहले एक बड़ी खबर सामने आई है. श्रीलंका का एक स्टार तेज गेंदबाज चोट के चलते इस मुकाबले से बाहर हो गया है. उसकी जगह एक अनकैप्ड प्लेयर को मौका दिया गया है.

दूसरे टेस्ट से पहले टीम को झटका, इस पेसर के बिना ही खेलना होगा मैच; अनकैप्ड प्लेयर को मौका

Sri Lanka vs New Zealand 2nd Test : श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच जारी टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले से पहले एक बड़ी खबर सामने आई है. श्रीलंका का एक स्टार तेज गेंदबाज चोट के चलते इस मुकाबले से बाहर हो गया है. उसकी जगह एक अनकैप्ड प्लेयर को मौका दिया गया है. टेस्ट क्रिकेट में लगातार बड़ा उलटफेर कर रही श्रीलंकाई टीम एक बार फिर खिलाड़ियों के चोटों से परेशान नजर आ रही है. न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से पहले तेज गेंदबाज विश्वा फर्नांडो चोटिल होकर बाहर हो गए हैं और उनकी जगह ऑफ स्पिनर निशान पीरिस को टीम में शामिल किया है. श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने मंगलवार को यह घोषणा की.

चोट के चलते बाहर हुआ पेसर

फर्नांडो को अभ्यास के दौरान दाहिने हैमस्ट्रिंग में जकड़न महसूस हुई और उन्हें रिहैब के लिए हाई परफॉर्मेंस सेंटर भेज दिया गया है. श्रीलंका क्रिकेट ने मंगलवार को जारी बयान में बताया, 'विश्वा फर्नांडो को अभ्यास के दौरान दाएं हैमस्ट्रिंग में जकड़न हो गई थी. इसलिए उन्हें रिहैब के लिए हाई परफॉर्मेंस सेंटर भेज दिया गया है. उनकी जगह 27 वर्षीय दाएं हाथ के ऑफ स्पिनर निशान पीरिस को टीम में शामिल किया गया है.'

ये भी पढ़ें : अर्जुन तेंदुलकर ने घरेलू क्रिकेट से कमा लिए करोड़ों, IPL में भी हो चुका डेब्यू

श्रीलंका के लिए बड़ा झटका

फर्नांडो ने अपने अंतिम टेस्ट मैच में 86 रन देकर 5 विकेट लिए थे. इसलिए यह श्रीलंका के लिए एक बड़ा झटका होगा, लेकिन टीम को 27 वर्षीय निशान से काफी उम्मीदें हैं. यह अनकैप्ड ऑफ स्पिनर श्रीलंका के बांग्लादेश दौरे के दौरान टीम का हिस्सा था, लेकिन अभी तक टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू नहीं किया है. इस गेंदबाज ने घरेलू क्रिकेट में अपनी क्षमता साबित की है. उन्होंने 41 फर्स्ट क्लास मैचों में 24.37 की शानदार औसत से 172 विकेट लिए हैं.

ये भी पढ़ें : खतरे में शेन वॉर्न का बड़ा टेस्ट रिकॉर्ड, अश्विन के रडार पर... कानपुर में होगा धवस्त!

पहले टेस्ट में मिली जीत

गॉल में पहले टेस्ट में 63 रनों की जीत से आत्मविश्वास से लबरेज श्रीलंका की टीम सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी. बाएं हाथ के स्पिनर प्रभात जयसूर्या पहले मैच में स्टार रहे थे. उन्होंने दोनों पारियों में (9/204) विकेट लिए थे, जिससे श्रीलंका ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) की अंकतालिका में न्यूजीलैंड को पीछे छोड़ दिया. इस जीत से श्रीलंका 50 प्रतिशत अंक के साथ डब्ल्यूटीसी तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई, जबकि न्यूजीलैंड 42.86 प्रतिशत अंक के साथ चौथे स्थान पर है. श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच गुरुवार से गॉल में खेला जाएगा.

Trending news