AIBE 18 Answer Key: बार काउंसिल ऑफ इंडिया (बीसीआई) ने एआईबीई XVII आंसर की 2023 जारी कर दी है. जो उम्मीदवार ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन (एआईबीई 18) में उपस्थित हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट allindiabarexanation.com पर आंसर की चेक कर सकते हैं. एआईबीई 18 देशभर के करीब 150 परीक्षा केंद्रों पर 10 दिसंबर 2023 को आयोजित किया गया था. अब, बीसीआई ने बार परीक्षा पात्रता के लिए आंसर की जारी कर दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऑब्जेक्शन विंडो जल्द ही खुल जाएगी. जो कैंडिडेट्स आपत्तियां उठाना चाहते हैं, वे आपत्ति उठाए गए हर सवाल के लिए प्रोसेसिंग फीस का भुगतान करके आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऐसा कर सकते हैं. ऑब्जेक्शन विंडो खुलने की तारीख से 2-3 दिनों के भीतर ऑब्जेक्शन विंडो बंद हो जाएगी. ज्यादा डिटेल के लिए कैंडिडेट्स एआईबीई की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं.


How to download AIBE 18 Answer Key 2023?


  • आंसर की चेक और डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले एआईबीई की आधिकारिक वेबसाइट allindiabarexanation.com पर जाएं.

  • वेबसाइट के होमपेज पर आपको AIBE XVIII (अंग्रेजी SET-A, SET-B, SET-C और SET-D) की आंसर की डाउनलोड करने का लिंक मिलेगा उसपर क्लिक करें. 

  • अब आपके सामने पीडीएफ फॉर्मेट में आंसर की आ जाएंगी.

  • अब आप इनका प्रिंट आउट ले सकते हैं. 

  • आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे एआईबीई 18 से संबंधित ज्यादा अपडेट और जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.


क्या है AIBE?
ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन अकेडमिक ईयर 2009-2010 से ग्रेजुएशन करने वाले लॉ के स्टूडेंट्स के लिए है. यदि आप वकील बनने की प्लानिंग नहीं बना रहे हैं, तो आपको यह परीक्षा देने की जरूरत नहीं है. हालांकि, यदि आप कानून की प्रक्टिस करना चाहते हैं, तो आपको एआईबीई के लिए उपस्थित होने से पहले राज्य बार काउंसिल में नामांकन करना होगा. परीक्षा पास करने पर आपको प्रैक्टिस का सर्टिफिकेट प्राप्त होता है, जिससे आप किसी भी भारतीय अदालत में प्रक्टिस कर सकते हैं. परीक्षा देश भर के 40 शहरों में अलग अलग भाषाओं में आयोजित की जाती है.