IIT दिल्ली से करना है टेक्नोलॉजी एंड AI लीडरशिप प्रोग्राम, सिर्फ इतनी है फीस, पहली बार हुआ है शुरू
Advertisement
trendingNow12442994

IIT दिल्ली से करना है टेक्नोलॉजी एंड AI लीडरशिप प्रोग्राम, सिर्फ इतनी है फीस, पहली बार हुआ है शुरू

IIT Delhi Course: यह प्रोग्राम 15 जनवरी से शुरू होगा. सफलतापूर्वक पूरा होने पर कैंडिडेट्स को आईआईटी दिल्ली से सर्टिफिकेट मिलेगा.

IIT दिल्ली से करना है टेक्नोलॉजी एंड AI लीडरशिप प्रोग्राम, सिर्फ इतनी है फीस, पहली बार हुआ है शुरू

IIT Advanced Programme in Technology: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) दिल्ली ने टेक्नोलॉजी एंड AI लीडरशिप (TAILP) में एक एडवांस प्रोग्राम शुरू किया है. इस प्रोग्राम का उद्देश्य उभरते टेक्नोलॉजी लीडर्स को AI-ड्रिवन दुनिया में आत्मविश्वास के साथ लीडरशिप करने के लिए जरूरी स्किल से लैस करना है.

यह प्रोग्राम बिजनेस के लिए एआई और मशीन लर्निंग, डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन, साइबर रेजिलिएंस, ब्लॉकचेन और मेटावर्स जैसी उभरती टेक्नोलॉजीज जैसे जरूरी सब्जेक्ट को कवर करने वाला कोर्स प्रदान करता है. इसके अलावा, कोर्स में एक निर्देशित कैपस्टोन प्रोजेक्ट शामिल है जो प्रतिभागियों को वास्तविक दुनिया की टेक्नोलॉजी मूल्यांकन चुनौतियों के लिए अपने सीखने को लागू करने की अनुमति देती है, विज्ञप्ति में उल्लेख किया गया है.

आईआईटी-दिल्ली में दो दिवसीय कैम्पस इमर्शन में पार्टिसिपेंट्स को फेकल्टी के साथ जुड़ने, साथियों के साथ सहयोग करने और लीडरशिप स्किल को निखारने तथा एआई-ड्रिवन बिजनेस एनवायरमेंट की समझ बढ़ाने के लिए आयोजित वर्कशॉप में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा.

प्रेस विज्ञप्ति में दावा किया गया है कि प्रतिभागियों को टेक्नोलॉजी स्ट्रेटजी बनाना, साइबर सिक्योरिटी और कंपलाइंस पर फोकस करते हुए आईटी सिस्टम को मैनेज करना और एआई-ड्रिवन प्रोजेक्ट के लिए जरूरी लीडरशिप स्किल बनाना करना सिखाया जाएगा. साथ ही कहा गया है कि संस्थान से अत्याधुनिक एआई रिसर्च तक पहुंच के साथ, लर्नर्स के पास रेजिलिएंस और इनोवेशन को बढ़ावा देने और विकसित डिजिटल इकोनॉमी में कंपटीशन में बने रहने के स्किल होंगे.

रोज 11 घंटे पढ़ाई करके किया UPSC टॉप, ये रहा IAS टीना डाबी का हर घंटे का शेड्यूल

यह प्रोग्राम 15 जनवरी से शुरू होगा और इसकी फीस 1.69 लाख रुपये + जीएसटी होगी. सफलतापूर्वक पूरा होने पर कैंडिडेट्स को आईआईटी दिल्ली से सर्टिफिकेट मिलेगा.

2 बार क्रैक किया JEE, फिर छोड़ा IIT, UPSC पास कर बने अफसर; फिर दे दिया इस्तीफा

Trending news