Constable Bharti: हरियाणा में कॉन्स्टेबल पदों के लिए नहीं किया अप्लाई तो और एक दिन का है मौका, केवल 12वीं पास है योग्यता
Advertisement
trendingNow12443179

Constable Bharti: हरियाणा में कॉन्स्टेबल पदों के लिए नहीं किया अप्लाई तो और एक दिन का है मौका, केवल 12वीं पास है योग्यता

Haryana Constable Job: हरियाणा में पुलिस कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्तियां होनी है, जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है. इन पदों पर आवेदन के लिए कल कर का मौका है. इच्छुक कैंडिडेट्स फौरन आवेदन कर दें. यहां देखें डिटेल्स...

Constable Bharti: हरियाणा में कॉन्स्टेबल पदों के लिए नहीं किया अप्लाई तो और एक दिन का है मौका, केवल 12वीं पास है योग्यता

HSSC Police Constable Recruitment 2024: हरियाणा पुलिस में कॉन्स्टेबल के पदों पर बंपर भर्तियां निकली हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है, जो अब क्लोज होने वाली है. ऐसे कैंडिडेट्स अब तक किसी कारणवश इस वैकेंसी के लिए अप्लाई नहीं कर पाए हैं, वे बिना देर किए अपने फॉर्म भर दें. इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट  hssc.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा. इसके साथ ही वेबसाइट पर आप इस भर्ती की डिटेल्स और अपडेट्स भी चेक कर सकते हैं.

आवेदन की लास्ट डेट
हरियाणा पुलिस में कॉन्स्टेबल भर्तियों 2024 के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 24 सितंबर 2024 निर्धारित की गई है. ऐसे में कैंडिडेट्स के पास आवेदन के लिए केवल कल तक का समय बचा है. 

वैकेंसी डिटेल
इस भर्ती के जरिए कुल 5,666 पदों पर योग्य कैंडिडेट्स की भर्तियां की जाएंगी. इनमें माउंड आर्म्ड पुलिस के 66 पद हैं. जबकि, जनरल ड्यूटी और इंडिया रिजर्व बटालियन के 5600 पदों को भरा जाना है. ज्यादा डिटेल्स वेबसाइट पर दिए ऑफिशियल भर्ती नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं.

जरूरी योग्यता
हरियाणा पुलिस में कॉन्स्टेबल पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास (10+2 पैटर्न से) की योग्यता होनी चाहिए. इसके साथ ही फॉर्म भरने के लिए जरूरी पात्रता यह है कि कैंडिडेट ने हरियाणा कॉमन एलिजबिलिटी टेस्ट पास किया हो. 

एज लिमिट
इन पदों के लिए न्यूनतम आयु 18 होनी चाहिए, जबकि इन पदों के लिए अधिकतम 24 साल तक के युवा अप्लाई कर सकते हैं. इसके साथ ही कुछ फिजिकल स्टैंडर्ड्स भी हैं, जिन्हें हर कैंडिडेट को पूरा करना होगा.

भर्ती नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

एप्लीकेशन फीस 
हरियाणा पुलिस में कॉन्स्टेबल भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को किसी प्रकार आवेदन शुल्क नहीं देना होगा. 

ऐसे होगा सिलेक्शन
इन पदों पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन कई राउंड की परीक्षा के बाद होगा. सबसे जरूरी है उम्मीदवार का हरियाणा सीईटी क्वालिफाई होना. इसके बाद फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट, रिटेन टेस्ट, नॉलेज टेस्ट, राइडिंग स्किल जैसे टेस्ट भी पास करना होगा. सिलेक्शन के लिए सभी राउंड में पास होना जरूरी है. 

इतनी मिलेगी सैलरी
हरियाणा पुलिस में कॉन्स्टेबल के पदों पर चयनित होने वाले कैंडिडेट्स को महीने सैलरी के तौर पर 21,900 से लेकर 69,100 रुपये तक दिए जाएंगे.  

Trending news