IAS Officers Transfer in Bihar: राजस्‍थान में आईएएस अध‍िकार‍ियों के तबादले के बाद अब बिहार सरकार ने भी शनिवार को बड़े प्रशासनिक फेरबदल में एक दर्जन से अधिक जिलाधिकारियों समेत 50 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है.सामान्य प्रशासन विभाग (जीएडी) के नोट‍िफ‍िकेशन के अनुसार, साल 2010 बैच के आईएएस अधिकारी भोजपुर कलेक्टर राज कुमार को बिहार राज्य दुग्ध सहकारी संघ लिमिटेड (कॉम्फेड) का प्रबंध निदेशक नियुक्त किया गया है. वहीं साल 2010 बैच के ही एक अन्य अधिकारी शिवहर कलेक्टर पंकज कुमार को प्राथमिक शिक्षा निदेशक के पद पर पुनः नियुक्त किया गया है. इसके अलावा, खान एवं भूतत्व विभाग के निदेशक पद पर कार्यरत नैयर इकबाल को खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग का विशेष सचिव नियुक्त किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसे भी पढ़ें : अब इस ज‍िले की कलेक्‍टर बनीं टीना डाबी, कहां हुई उनके पत‍ि की पोस्‍ट‍िंग


लखीसराय के जिलाधिकारी राकेश कुमार को चकबंदी निदेशक बनाया गया है. उनकी जगह चकबंदी निदेशक रहे मिथिलेश मिश्रा को लखीसराय का जिलाधिकारी बनाया गया है. रोहतास के जिलाधिकारी नवीन कुमार को राज्य परिवहन आयुक्त बनाया गया है. अररिया के जिलाधिकारी इनायत खान को सहकारी समितियों का रजिस्ट्रार बनाया गया है. 


सुनील कुमार यादव को श्रम संसाधन विभाग का अपर सचिव नियुक्त किया गया है, जबकि योगेंद्र सिंह को माध्यमिक शिक्षा निदेशक बनाया गया है और वे मध्याह्न भोजन कार्यक्रम के निदेशक का अतिरिक्त प्रभार भी संभालेंगे. 


इसे भी पढ़ें : IAS Vaishanvi Paul: इस एक सवाल के जवाब ने बनाया आईएएस अध‍िकारी


 


आनंद शर्मा और हिमांशु कुमार राय को पंचायती राज विभाग में निदेशक बनाया गया है. डॉ.जितेंद्र गुप्ता को बिहार राज्य योजना पर्षद का संयुक्त सचिव बनाया गया है. डॉ. विद्या नंद सिंह को सांख्यिकी विभाग का निदेशक नियुक्त किया गया है, जबकि उदिता सिंह ने रोहतास के जिलाधिकारी का पदभार संभाला है.