CLAT 2023 Final Answer Key: सीएलएटी 2023 की फाइनल आंसर की जारी, ये है डाउनलोड करने का आसान तरीका
Advertisement
trendingNow11497718

CLAT 2023 Final Answer Key: सीएलएटी 2023 की फाइनल आंसर की जारी, ये है डाउनलोड करने का आसान तरीका

CLAT Answer Key 2023: कम से कम 40 फीसदी नंबर प्राप्त करने वाले कैंडिडेट्स को परीक्षा पास माना जाता है और वे ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट लेवल के कोर्सेज में एडमिशन के लिए एलिजिबल होते हैं. 

CLAT 2023 Final Answer Key: सीएलएटी 2023 की फाइनल आंसर की जारी, ये है डाउनलोड करने का आसान तरीका

National Law University: कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज ने आज सीएलएटी फाइनल आंसर की 2023 जारी कर दी है. कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट में शामिल होने वाले उम्मीदवार फाइनल आंसर की आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर चेक कर सकते हैं. क्लैट 2023 का आयोजन 18 दिसंबर को किया गया था और प्रोविजनल आंसर की उसी दिन जारी की गई थी. प्रोविजनल आंसर की के खिलाफ आपत्ति दर्ज कराने के लिए उम्मीदवारों को 20 दिसंबर तक का समय दिया गया था.

प्रोविजनल आंसर की के संबंध में प्राप्त सभी अभ्यावेदनों पर विचार करने के बाद फाइनल आंसर की जारी की गई है. कम से कम 40 फीसदी नंबर प्राप्त करने वाले कैंडिडेट्स को परीक्षा पास माना जाता है और वे ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट लेवल के कोर्सेज में एडमिशन के लिए एलिजिबल होते हैं. रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए नियमानुसार कट-ऑफ 35 फीसदी है.

CLAT 2023 Final answer key: How to download

  • अपनी आंसर की चेक करने के लिए कैंडिडेट्स को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर जाना होगा. 

  • अब यहां आपको होमपेज पर आंसर की का लिंक मिलेगा. उस पर क्लिक करें. 

  • अब आपके सामने एक पीडीएफ फाइल खुल जाएगी. अब आप इसे डाउनलोड कर लें और उसका प्रिंट आउट निकाल लें. 

एनएलयू ने एक बयान में बताया "सब्जेक्ट एक्सपर्ट समितियों और सब्जेक्ट एक्सपर्ट एंकरों की सिफारिशों के आधार पर, 22 दिसंबर, 2022 को आयोजित अपनी बैठक में एनएलयू के कंसोर्टियम की कार्यकारी समिति ने CLAT 2023 के लिए क्वेशचन बुकलेट और आंसर की में इन बदलावों को मंजूरी दी." 

CLAT UG फाइनल आंसर की के मुताबिक, क्वांटिटेटिव टेक्नीक सेक्शन के सवाल 144 को मास्टर क्वेश्चन पेपर से हटा दिया गया है. इसके अलावा, एलएलएम में सावल 47, 71 और 113 के आंसर अपडेट किए गए हैं.  इसका मतलब है कि पहले घोषित 150 नंबरों के बजाय, CLAT 2023 UG के उम्मीदवारों का मूल्यांकन 149 के पैमाने पर किया जाएगा.

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

ठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं 

Trending news