Nishant Kumar: कितने पढ़े-लिखे हैं नीतीश कुमार के बेटे निशांत, क्या पॉलिटिक्स में बनाएंगे करियर?
Advertisement
trendingNow12313279

Nishant Kumar: कितने पढ़े-लिखे हैं नीतीश कुमार के बेटे निशांत, क्या पॉलिटिक्स में बनाएंगे करियर?

बिहार में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसे लेकर राज्य में राजनीतिक हलचल तेज हो गई हैं. इसी बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेटे निशांत कुमार के राजनीति में आने को लेकर खबरे भी खूब सुर्खियां बटोर रही हैं.

Nishant Kumar: कितने पढ़े-लिखे हैं नीतीश कुमार के बेटे निशांत, क्या पॉलिटिक्स में बनाएंगे करियर?

Nishant Kumar Qualification: बिहार में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसे लेकर राज्य में राजनीतिक हलचल तेज हो गई हैं. इसी बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेटे निशांत कुमार के राजनीति में आने को लेकर खबरे भी खूब सुर्खियां बटोर रही हैं. बिहार में अटकलें लगाई जा रही हैं कि 'वंशवाद' की खिलाफत करने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इकलौते बेटे सक्रिय राजनीति में आ सकते हैं. अब निशांत कुमार पॉलिटिक्स में एंट्री करेंगे या नहीं ये तो वक्त ही बताएगा. फिलहाल, हम आपको बताने जा रहे हैं उनकी पढ़ाई-लिखाई और प्रोफशन के बारे में...

लाइमलाइट से रहते हैं दूर
निशांक कुमार राजनाति और लाइमलाइट से दूर ही रहना पसंद करते हैं. प्राप्त जानकारी के मुताबिक नीतीश कुमार के इकलौते बेटे निशांत की पढ़ाई अलग-अलग स्कूलों से हुई है. निशांत ने पटना के सेंट कैरेस स्कूल, मसूरी के मानव भारती स्कूल और केंद्रीय विद्यालय से अपनी स्कूलिंग कंप्लीट की है.
 
इंजीनियरिंग की है डिग्री
इसके बाद निशांत ने बिड़ला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी मेसरा से ग्रेजुएशन किया. यहां उन्होंने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बीटेक की डिग्री हासिल की है. 

राजनीति से रहते हैं दूर
उनके पिता नीतीश कुमार लंबे समय से राजनीति में सक्रिय है और देश के जाने-माने राजनेताओं में उनका नाम लिया जाता है, लेकिन निशांत सक्रिय राजनीति के मैदान से हमेशा दूर ही रहे हैं. 

आध्यात्म में है रुचि
पेश से इंजीनियर निशांत पहले भी कई बार पॉलिटिक्स में इंट्रेस्ट न होने की बात दोहराते रहे हैं. कहा जाता है कि निशांत का झुकाव आध्यात्म की ओर ज्यादा है और वह इसी दिशा में आगे बढ़ना चाहते हैं. हालांकि, ऊंट कि करवट बैठेगा यह देखना बड़ा ही दिलचस्प होगा. राजनीति के जानकारों का कहना है कि निशांत कुमार जेडीयू का कामकाज संभालते हैं और पार्टी के आर्थिक खर्चों का हिसाब-किताब वही देखते हैं.

Trending news