RPSC Admit Card 2024: राजस्थान में नौकरी के लिए आपने भी भरा था फॉर्म, जानिए किस वेबसाइट से डाउनलोड कर पाएंगे एडमिट कार्ड
Advertisement
trendingNow12486119

RPSC Admit Card 2024: राजस्थान में नौकरी के लिए आपने भी भरा था फॉर्म, जानिए किस वेबसाइट से डाउनलोड कर पाएंगे एडमिट कार्ड

Rajasthan Public Service Commission: परीक्षा के दिन उम्मीदवारों को निर्धारित समय से पहले ही परीक्षा केंद्र पर पहुंच जाना चाहिए ताकि सुरक्षा जांच और पहचान का काम समय पर पूरा हो सके.

RPSC Admit Card 2024: राजस्थान में नौकरी के लिए आपने भी भरा था फॉर्म, जानिए किस वेबसाइट से डाउनलोड कर पाएंगे एडमिट कार्ड

RPSC Admit Card Download Link: राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) आगामी प्रोग्रामर प्रतियोगी परीक्षा (सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग) के लिए एडमिट कार्ड आज 24 अक्टूबर को जारी करेगा. यह परीक्षा 27 अक्टूबर को दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित होने वाली है. जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट यानी www.rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर  एप्लीकेशन नंबर और जन्म तिथि के साथ कॉल लेटर डाउनलोड कर सकते हैं.

आरपीएससी प्रोग्रामर एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक 2024
एडमिट कार्ड में परीक्षा की तारीख, समय, स्थान और उम्मीदवार की जानकारी जैसे जरूरी डिटेल होंगे. सभी उम्मीदवारों के लिए परीक्षा केंद्र पर अपना एडमिट कार्ड और वैध फोटो पहचान पत्र ले जाना जरूरी है. उम्मीदवार sso.rajasthan.gov.in पर लॉगिन करके और सिटीजन ऐप्स में उपलब्ध भर्ती लिंक का चयन करके संबंधित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

सभी उम्मीदवारों को परीक्षा शुरू होने से 60 मिनट पहले ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी. इसके बाद किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी. इसलिए परीक्षा के दिन उम्मीदवारों को निर्धारित समय से पहले ही परीक्षा केंद्र पर पहुंच जाना चाहिए ताकि सुरक्षा जांच और पहचान का काम समय पर पूरा हो सके. अगर कोई उम्मीदवार देरी से पहुंचता है तो तलाशी में लगने वाले समय के कारण आपको परीक्षा में प्रवेश से वंचित किया जा सकता है, इसलिए समय पर पहुंचना सुनिश्चित करें.

परीक्षा केंद्र पर लाने योग्य चीजें

उम्मीदवारों को पहचान के लिए अपने आधार कार्ड (रंगीन प्रिंट) के साथ परीक्षा केंद्र पर उपस्थित होना चाहिए. यदि मूल आधार कार्ड पर फोटो पुराना या अस्पष्ट है, तो उन्हें ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट, मतदाता पहचान पत्र जैसे अन्य मूल फोटो पहचान प्रमाण के साथ परीक्षा केंद्र पर उपस्थित होना चाहिए, जिसमें लेटेस्ट और क्लीयर कलर फोटो हो. साथ ही, एडमिट कार्ड पर लेटेस्ट कलर फोटो चिपकाना सुनिश्चित करें. मूल फोटो पहचान पत्र के बिना कैंडिडेट्स को केंद्र में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

आरपीएससी प्रोग्रामर एडमिट कार्ड 2024: आरपीएससी प्रोग्रामर भर्ती परीक्षा हाइलाइट्स

राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग के अंतर्गत प्रोग्रामर के 216 पदों के लिए ऑनलाइन एडमिट कार्ड जारी करेगा. लिखित परीक्षा 27 अक्टूबर 2024 को आयोग द्वारा राज्य भर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. परीक्षा से संबंधित सभी मुख्य बातें यहां देखी जा सकती हैं.

  • परीक्षा का नाम - आरपीएससी प्रोग्रामर परीक्षा 2024

  • परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था का नाम - राजस्थान लोक सेवा आयोग

  • वैकेंसी की संख्या - 216

  • परीक्षा की तारीख - 27 अक्टूबर, 2024

  • आधिकारिक वेबसाइट - rpsc.rajasthan.gov.in

आरपीएससी प्रोग्रामर एडमिट कार्ड 2024 कैसे डाउनलोड करें?

  • आरपीएससी प्रोग्रामर एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने के लिए आपको कुछ आसान स्टेप का पालन करना होगा.

  • सबसे पहले आपको राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) की आधिकारिक वेबसाइट https://rpsc.rajasthan.gov.in/ पर जाना होगा.

  • वेबसाइट पर आपको "एडमिट कार्ड" या "प्रोग्रामर भर्ती एडमिट कार्ड" जैसा लिंक मिलेगा. इस लिंक पर क्लिक करें.

  • अगले पेज पर आपको अपना एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड डालना होगा. यह वह जानकारी है जिसका इस्तेमाल आपने आवेदन करते समय किया था.

  • अपनी जानकारी सही-सही दर्ज करने के बाद "सबमिट" बटन पर क्लिक करें. आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा. आप इसे डाउनलोड करके प्रिंट भी कर सकते हैं.

पुलिस कांस्टेबल के 2080 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन, 30 तारीख तक कर सकते हैं आवेदन

Ratan Tata: रतन टाटा के सम्मान में ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी ने की ऐसी घोषणा, जीत लिया भारतीयों का दिल

TAGS

Trending news