कौन हैं IAS आदित्य गोयल? जिन्हें घूस देने की कोशिश में धराया सीमेंट निर्माण कंपनी का सीनियर ऑफिसर
Advertisement
trendingNow12428252

कौन हैं IAS आदित्य गोयल? जिन्हें घूस देने की कोशिश में धराया सीमेंट निर्माण कंपनी का सीनियर ऑफिसर

UPSC Success Story: कुछ आईपीएस और आईएएस ऑफसर्स अपने कामों को लेकर चर्चा में बने रहते हैं. ऐसे ही इस समय आईएएस ऑफिसर आदित्य गोयल काफी सुर्खियों में हैं. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला...

कौन हैं IAS आदित्य गोयल? जिन्हें घूस देने की कोशिश में धराया सीमेंट निर्माण कंपनी का सीनियर ऑफिसर

IAS Aditya Goyal: यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा देश की सबसे प्रतिष्ठित प्रतियोगी परीक्षाओं में से एक हैं, जाहिर सी बात देश के टॉप ऑफसर्स चुने जाने के लिए आयोजित की जानी वाली ये परीक्षा बेहद कठिन होती है. इसमें क्वालिफाई होकर आईएएस बनने वाले कैंडिडेट्स पहले तो अपनी सफलता को लेकर खबरों की हेडलाइन्स में बने रहते हैं. उसके बाद  कई ऑफिसर अपने कामों के कारण सुर्खियों में रहते हैं.

आज हम आपको एक ऐसे ही आईएएस ऑफिसर के बारे में बताने जा रहे हैं. हम बात कर रहे हैं आईएएस आदित्य गोयल (IAS Aditya Goyal) की है, जिन्हें एक सीमेंट निर्माता कंपनी के सीनियर ऑफिसर ने घूस देना चाहा और उन्हें विजिलेंस आफिसर्स ने गिरफ्तार कर लिया. आइए जानते हैं कौन हैं आईएएस आदित्य गोयल और इन्होंने कहां से पढ़ाई की है... 

IAS ऑफिसर को रिश्तत देने की कोशिश
मिली जानकारी के मुताबिक मामला कुछ ऐसा है कि सीमेंट निर्माण कंपनी के मुख्य निर्माण अधिकारी रामभव गट्टू बरगढ़ कलेक्टर से मिलने गए थे. इस मुलाकात के दौरान गट्टू ने कलेक्टर को फूलों का गुलदस्ता दिया और एक मिठाई का पैकेट देने लगे. इस पर कलेक्टर को कुछ संदेह हुआ और उन्होंने चपरासी को पैकेट खोलने का निर्देश दिया. उस पैकेट में 500 रुपये के चार नोटों के बंडल थे. इसके बाद गट्टू को हिरासत में लेकर विजिलेंस ऑफिसर्स को मामले की जानकारी दी गई. घटना की सूचना मिलने पर विजिलेंस की एक टीम मौके पर पहुंची और 2 लाख रुपये की नकदी से भरा पैकेट जब्त कर लिया.

2019 के आईएएस ऑफिसर
आदित्य गोयल ओडिशा कैडर के आईएएस ऑफिसर हैं. साल 2019 बैच के आईएएस गोयल इस समय ओडिशा के बरगढ़ जिले के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट और कलेक्टर पद की जिम्मेदारी निभा रहे हैं. उन्हें लाल बहादूर शास्त्री नेशनल एकेडमी ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन (LBSNAA) से डायरेक्टर्स गोल्ड मेडल भी मिला था. 

DTU से किया बीटेक
बताया जाता है कि IAS आदित्य गोयल बचपन से ही पढ़ाई में अव्वल रहे हैं. उन्होंने  रांची के दिल्ली पब्लिक स्कूल से अपनी स्कूल एजुकेशन कंप्लीट किया. उन्होंने इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन किया है. आदित्य ने दिल्ली टेक्निकल यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में बीटेक की पढ़ाई की है. जानकारी के मुताबिक उन्होंने पढ़ाई के बाद शुरू में एसडीई इंटर्न के तौर पर अमेज़ॅन में कदम रखा था. इसके बाद आदित्य ने यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में क्वालिफाई किया. वह यूपीएससी में 69वीं रैंक हासिल करके आईएएस ऑफिसर बन गए. इसके बाद ट्रेनी ऑफिसर के तौर पर काम किया और अब उन्हें बरगढ़ जिले में पोस्टिंग मिली.

Trending news