IAS Awanish Sharan: इस IAS Officer ने बताया कितनी थी पहली सैलरी, जानकर हैरान हो जाएंगे आप
Advertisement

IAS Awanish Sharan: इस IAS Officer ने बताया कितनी थी पहली सैलरी, जानकर हैरान हो जाएंगे आप

IAS Officer Salary: इन दिनों सोशल मीडिया पर आईएएस ऑफिसर अवनीश शरण का एक ट्वीट तेजी से वायरल हो रहा है. अवनीश शरण ने अपनी पहली सैलरी को लेकर एक ट्वीट किया. उनकी पहली सैलरी जानकर आप हैरान हो जाएंगे.

 

फाइल फोटो

IAS Officer first Salary: आईएएस बनने के सपने को हकीकत में बदलने के लिए हर साल 15 लाख से ज्यादा उम्मीदवार यूपीएससी सीविल सर्विस का एग्‍जाम (UPSC Civil Services Exam) देते हैं लेकिन चंद लोग ही इसमें सफलता हासिल कर पाते हैं. छत्तीसगढ़ कैडर के आईएएस ऑफिसर अवनीश शरण अपने सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और यूपीएससी एग्‍जाम की तैयारी करने वालों को गाइड करते हैं. 26 सितंबर के दिन उन्होंने एक ट्वीट किया जो देखते ही देखते वायरल हो गया. अवनीश शरण (Awanish Sharan) ने ट्वीट के जरिए बताया कि बतौर ट्रेनी आईएएस ऑफिसर उनकी पहली सैलरी कितनी थी. आपको ये जानकर की हैरानी होगी कि अवनीश शरण की बतौर ट्रेनी आईएएस ऑफिसर पहली सैलरी मात्र 15 हजार रुपए थी. आपको बता दें कि 2009 बैच के आईएएस हैं.

और क्या था ट्वीट में खास

इस ट्वीट के जरिए ऑफिसर अवनीश शरण ने ये भी बताया कि जब उनको ये सैलेरी मिली थी तब उनकी उम्र 27 साल थी. इसके बाद उन्होंने बाकी लोगों से उनकी सैलरी के बारे में पूछा. इस सवाल पर उनको खूब प्रतिक्रिया मिली. एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि उसकी पहली सैलरी 5800 रुपए थी तो किसी ने दूसरे ने बताया उसकी पहली सैलरी 60000 रुपए थी. आपके बता दें कि ऑफिसर अवनीश शरण ने 2009 के सिविल सर्विस एक्जाम में 77 वीं रैंक हासिल की थी.

अवनीश शरण ने किया एक और ट्वीट

अवनीश शरण ने सैलरी वाले पोस्ट के बाद एक और ट्वीट जिसका नाम उन्होंने दिया 'मेरी यात्रा'. इसमें अवनीश शरण (Awanish Sharan) ने यूपीएससी के अलावा अपनी दूसरे परीक्षाओं के रिजल्ट के बारे में बताया है. आपको बात दें कि अवनीश शरण राज्य लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा में 10 बार फेल हो चुके हैं और CDS और CPF की परीक्षा में भी उनको सफलता नहीं मिली लेकिन UPSC सिविल सेवा की परीक्षा में पहले प्रयास में वो साक्षात्कार तक पहुंचने में सफल रहे और दूसरे प्रयास में उनको  77वीं  रैंक हासिल हुई. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news