असिस्टेंट लोको पायलट और ट्रेन मैनेजर के लिए करें अप्लाई, 12वीं पास और ग्रेजुएट्स के लिए बंपर भर्तियां
Advertisement
trendingNow12264639

असिस्टेंट लोको पायलट और ट्रेन मैनेजर के लिए करें अप्लाई, 12वीं पास और ग्रेजुएट्स के लिए बंपर भर्तियां

Indian Railway Jobs 2024: रेलवे में वैकेंसी निकली है. दक्षिण पूर्व रेलवे ने असिस्टेंट लोको पायलट और ट्रेन मैनेजर के लिए भर्तियां निकाली हैं. अगर आप इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो यहां देखिए डिटेल्स...

असिस्टेंट लोको पायलट और ट्रेन मैनेजर के लिए करें अप्लाई, 12वीं पास और ग्रेजुएट्स के लिए बंपर भर्तियां

RRC SER Recruitment 2024: अगर आप सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे हैं और रेलवे की वैकेंसी का इंतजार है, तो आपके लिए यह अच्छी अपॉर्चुनिटी है. दरअसल, दक्षिण पूर्वी रेलवे (SER) ने एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके मुताबिक जीडीसीई कोटा के तहत असिस्टेंट लोको पायलट और ट्रेन मैनेजर के पदों पर भर्तियां होनी हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. इच्छुक उम्मीदवार रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट rrcser.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. 

इत तारीख तक करें अप्लाई
असिस्टेंट लोको पायलट और ट्रेन मैनेजर पदों के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 12 जून 2024 निर्धारित की गई है. 

वैकेंसी डिटेल
इस भर्ती अभियान के माध्यम से दक्षिण पूर्वी रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलट के कुल 827 पद शामिल हैं. जबकि, ट्रेन मैनेजर के 375 पद भरे जाएंगे.

आवेदन के लिए शैक्षिक योग्यता
असिस्टेंट लोको पायलट - इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए. साथ ही उनके पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट होना जरूरी है. 
ट्रेन मैनेजर- इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास बैचलर डिग्री होनी चाहिए.

आयु सीमा
रेलवे के इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 42 साल निर्धारित की गई है. हालांकि, ओबीसी, एससी और एसटी कैटेगरी उम्मीदवार को ऊपरी आयु सीमा में छूट मिली है. 

चयन प्रक्रिया
इन पद पर उम्मीदवारों को चयनित होने के लिए कई राउंड्स क्लियर करने होंगे. उनका सिलेक्शन सीबीटी, एप्टीट्यूड टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जाम के आधार पर किया जाएगा. इस भर्ती के लिए जीडीसीई कोटा के तहत दक्षिण पूर्व रेलवे के नियमित रेलवे कर्मचारी ही आवेदन कर सकते हैं. ज्यादा डिटेल्स के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं.

ऐसे आवेदन करें
सबसे पहले दक्षिण रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट rrcser.co.in पर जाएं.
इसके बाद होम पेज पर ऑनलाइन एप्लीकेशन लिंक पर क्लिक करें.
अब रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करें.
इसके बाद मांगी गई डिटेल्स दर्ज करें.
अब सभी जरूरी डाक्यूमेंट्स अपलोड करके फॉर्म सबमिट कर दें.
इसके बाद फॉर्म डाउनलोड कर लें और इसका प्रिंटआउट निकाल लें.

Trending news