BIS Jobs: यहां 300 से ज्यादा पदों पर निकली भर्तियां, 177500 रुपये महीने तक मिलेगी सैलरी, ये चाहिए योग्यता
Advertisement
trendingNow12423985

BIS Jobs: यहां 300 से ज्यादा पदों पर निकली भर्तियां, 177500 रुपये महीने तक मिलेगी सैलरी, ये चाहिए योग्यता

BIS vacancy 2024: अगर आप केंद्र सरकार की नौकरी करना चाहते हैं तो इस वैकेंसी के फॉर्म भरकर ऐसा कर सकते हैं. ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स में विभिन्न पदों के लिए भर्तियां निकली हैं. अगर आप इन पदों के लिए आवेदन करने का सोच रहे हैं तो यहां देखें डिटेल्स...

BIS Jobs: यहां 300 से ज्यादा पदों पर निकली भर्तियां, 177500 रुपये महीने तक मिलेगी सैलरी, ये चाहिए योग्यता

BIS Recruitment 2024: सरकारी नौकरी के लिए वैकेंसी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. दरअसल, केंद्र सरकार की संस्था भारत मानक ब्‍यूरो (BIS) में वैकेंसी निकली है. यहां ग्रुप ए, बी और सी कैटेगरी के 300 से ज्यादा पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत कर दी गई है. इच्छुक कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट bis.gov.in पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. यहां आप भर्ती से जुड़ी तमाम डिटेल्स चेक कर सकते हैं... 

इस तारीख तक कर दें आवेदन
इन पदों पर आवेदन के लिए आपके पास 30 सितंबर 2024 तक ही मौका इसके बाद इन पदों पर आवेदन नहीं किए जा सकेंगे. 

इन पदों पर निकली भर्तियां
भारत मानक ब्‍यूरो में कुल 345 पदों पर भर्तियां निकली हैं. इनमें वरिष्ठ सचिवालय सहायक के 128, कनिष्ठ सचिवालय सहायक के 78 और सहायक अनुभाग अधिकारी के 43 पद भरे जाएंगे. वहीं, निजी सहायक के 27, तकनीकी सहायक (प्रयोगशाला) के 27, आशुलिपिक के 19 और वरिष्ठ तकनीशियन के 18 पद शामिल हैं. जबकि,  सहायक निदेशक (प्रशासन एवं वित्त), सहायक निदेशक (विपणन एवं उपभोक्ता मामले), सहायक निदेशक (हिंदी), सहायक (कंप्यूटर एडेड डिजाइन), तकनीशियन (इलेक्ट्रीशियन/वायरमैन) के 1-1 पदों को भरा जाना है.

आयु सीमा
भारत मानक ब्‍यूरो की इस भर्ती के तहत सहायक निदेशक (प्रशासन एवं वित्त), सहायक निदेशक (विपणन एवं उपभोक्ता मामले), सहायक निदेशक (हिंदी) के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए धिकतम आयु सीमा 35 साल निर्धारित की गई है. 
वहीं, सहायक अनुभाग अधिकारी, निजी सहायक, सहायक (कंप्यूटर एडेड डिजाइन) के पद पर आवेदन के लिए कैंडिडेट्स की आयु 30 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. 
जबकि, आशुलिपिक, वरिष्ठ सचिवालय सहायक, कनिष्ठ सचिवालय सहायक और वरिष्ठ तकनीशियन के पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की अधिकतम आयु सीमा 27 साल है.

आवेदन शुल्‍क
भारत मानक ब्‍यूरो की इस वैकेंसी के लिए जनरल और ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 800 रुपये का भुगतान करना पड़ेगा. जबकि, रिजर् कैटेगरी जैसे एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी, महिला उम्मीदवारों और बीआईएस के कर्मचारियों को कोई आवेदन शुल्क नहीं लगेगा. 

Trending news