photoDetails1hindi

IAS Tina Dabi का नया लुक, बच्चों के साथ ऐसे नजर आईं अफसर; आप खुद ही देख लीजिए

UPSC Topper Story: आईएएस टीना डाबी अपने बैच की सबसे चर्चित आईएएस अफसरों में से एक हैं. वह इस समय जैसलमेर जिले की कलेक्टर हैं. अपने जिले में होने वाले अलग अलग प्रोग्राम्स में वह नजर आती रहती हैं. हाल ही में वह एक प्रोग्राम में नजर आई थीं. जिसमें वह बच्चों के साथ हैं. 

1/5

आईएएस टीना डाबी की बहन रिया भी एक IAS अधिकारी हैं. उन्होंने यूपीएससी परीक्षा 2020 में 15वां स्थान हासिल किया था. वह भी राजस्थान कैडर की आईएएस अफसर हैं. 

2/5

आईएएस टीना डाबी की शादी 2013 बैच के आईएएस अफसर प्रदीप गवांडे से हुई थी. यह टीना डाबी की दूसरी शादी थी. वहीं प्रदीप गवांडे की यह पहली शादी थी. टीना डाबी ने अप्रैल 2022 में डॉ.प्रदीप गवांडे से शादी की थी. टीना डाबी की पहली शादी उनके ही बैच के सेकेंड टॉपर IAS अतहर आमिर से हुई थी. 

3/5

टीना डाबी का जन्म 9 नवंबर 1993 को मध्य प्रदेश के भोपाल शहर में हुआ था. भोपाल से शिफ्ट होने के बाद टीना डाबी ने नई दिल्ली के जीसस एंड मैरी कॉन्वेंट स्कूल से पढ़ाई की थी. 

4/5

आईएएस टीना डाबी 12वीं में सीबीएसई बोर्ड की टॉपर रहीं. उन्होंने पॉलिटिकल साइंस और हिस्ट्री, दोनों सब्जेक्ट में 100 में से 100 नंबर हासिल किए थे. टीना डाबी ने दिल्ली विश्वविद्यालय के लेडी श्रीराम कॉलेज फॉर विमेन से पॉलिटिक्स में ग्रेजुएश किया है. 

5/5

आईएएस टीना डाबी अपने बैच की टॉपर हैं. ट्रेनिंग के बाद साल 2016 में वह राजस्थान कैडर की आईएएस ऑफिसर बन गई थीं. अपनी खूबसूरती और स्टाइल की वजह से टीना डाबी अक्सर चर्चा में रहती हैं. उनके फैंस की संख्या लाखों में है. सोशल मीडिया पर उनके पोस्ट्स को हजारों लाइक्स मिलते हैं. आईएएस अधिकारी के रूप में भी उनके कामों की लोग खूब चर्चा करते हैं.

photo-gallery