Advertisement
photoDetails1hindi

IAS Tina Dabi: इस अंदाज में ऑफिसियल मीटिंग में फैसले लेती हैं टीना डाबी, आप भी फोटो देखकर रह जाएंगे दंग

IAS टीना डाबी के कभी बाहर घूमने के तो कभी घर के फोटो तो आपने देखें होंगे. क्या आपने कभी देखा है कि टीना डाबी जब ऑफिस में काम करती हैं तो उनका अंदाज एकदम अलग होता है. आज हम टीना डाबी के उसी अंदाज के फोटो आपको दिखा रहे हैं. 

1/6

आईएएस टीना डाबी इस समय जैसलमेर की कलेक्टर हैं. यहां दिखाई गईं सभी फोटो उनके जैसलमेर में काम के दौरान की हैं. वह अपना काम कैसे करती हैं, जनता से कैसे मिलती हैं और कैसे फैसले लेती हैं उसी की कुछ तस्वीर हमारे पास हैं. 

2/6

टीना डाबी 2015 बैच की आईएएस अधिकारी हैं. जैसलमेर में पहली बार उन्हें कलेक्टर का पद दिया गया है. टीना राजस्थान कैडर की आईएएस अफसर हैं. इससे पहले वह राजस्थान सरकार के अलग अलग विभागों में काम कर चुकी हैं.

3/6

टीना का जन्म 9 नवंबर 1993 को भोपाल में हुआ था. उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई दिल्ली के जीसस एंड मैरी स्कूल से हुई है. इसके बाद उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के लेडी श्रीराम कॉलेज से ग्रेजुएशन किया. वह वर्तमान में जैसलमेर, राजस्थान में तैनात हैं.

4/6

अलग अलग मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक टीना डाबी 12वीं में सीबीएसई बोर्ड की टॉपर रही हैं. उन्होंने पॉलिटिकल साइंस और हिस्ट्री, दोनों सब्जेक्ट में 100 में से 100 नंबर मिले थे.

5/6

साल 2015 की यूपीएससी परीक्षा में फर्स्ट रैंक हासिल कर वह उस बैच की यूपीएससी टॉपर बनी थीं. सबसे खास बात यह थी कि 22 साल की उम्र में वह IAS बन गई थीं. ट्रेनिंग के बाद साल 2016 में वह राजस्थान कैडर की आईएएस ऑफिसर बन गई थीं.

6/6

टीना डाबी ने पहली शादी अपने ही बैच के आईएएस अफसर अतहर आमिर से की थी, लेकिन यह रिश्ता ज्यादा लंबे समय तक नहीं चल सका और दोनों ने सहमति से तलाक ले लिया. इसके बाद टीना डाबी ने अपनी दूसरी शादी इसी साल आईएएस अफसर डॉ.प्रदीप गवांडे से की है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़