Advertisement
trendingPhotos1502971
photoDetails1hindi

Bollywood Khan’s Education: कोई 12वीं पास तो कोई कॉलेज ड्रॉप आउट, जानिए कितने पढ़े लिखे हैं सलमान, शाहरुख और आमिर खान?

Bollywood Star Education: पढ़ाई की जब बात आती है तो पढ़ना कई बार तो परिस्थितियां ऐसी आ जाती हैं जिनके लिए पढ़ाई बीच में छोड़नी पड़ती है और कई बार माहौल ऐसा बन जाता है कि पढ़ाई करने का फिर मन नहीं करता है और बच्चे छोड़ देते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है कि वह पढ़ाई छोड़ने के बाद कुछ करते नहीं हैं. आज हम ऐसे ही बॉलीवुड स्टार्स की बात कर रहे हैं जो या तो ज्यादा पढ़े नहीं या फिर पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी. 

1/5

सबसे पहले बॉलीवुड स्टार आमिर खान की बात करते हैं. आमिर खान को मिस्टर परफेक्शनिस्ट भी कहते हैं. क्या आपको पता है कि बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कितने पढ़े लिखे हैं. अगर नहीं तो हम बता देते हैं कि कहां तक पढ़ाई की है. तो आमिर खान केवल 12वीं तक ही पढ़े हैं. 12वीं की पढ़ाई के बाद ही उन्होंने फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. 

2/5

आमिर खान के कई रिश्तेदार हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में काम करते थे. आमिर ने अपनी 12वीं की पढ़ाई मुंबई के नरसी मोइंजी कॉलेज से की है. आमिर की शुरुआती पढ़ाई मुंबई के जे.बी.पेटिट स्कूल से हुई थी. इसके बाद 8वीं क्लास तक वे सेंट ऐनी हाईस्कूल में पढ़े और 9वीं और 10वीं क्लास की पढ़ाई बाम्बे स्काटिश स्कूल माहिम से हुई.

 

3/5

बॉलीवुड के दूसरे खान शाहरुख खान की बात करते हैं. शाहरुख ने अपनी स्कूली पढ़ाई सेंट कोलंबिया स्कूल, दिल्ली से की है. इसके बाद उन्होंने इकोनॉमिक्स में अपनी ग्रेजुएशन करने के लिए दिल्ली के हंसराज कॉलेज में एडमिशन लिया. ग्रेजुएशन के बाद उन्होंने जामिया से मास कम्यूनिकेशन में मास्टर्स करने के लिए एडमिशन लिया, लेकिन बीच में ही पढ़ाई छोड़ दी.

4/5

सलमान खान की बात करें तो सलमान खान जो भी फिल्म करते हैं वो हाउस फुल रहती है. सलमान खान की पढ़ाई की बात करें तो उन्होंने अपने स्कूल की पढ़ाई मुंबई के बांदरा के सेंट स्टैनिस्लास हाई स्कूल से की है. इससे पहले वह कुछ साल ग्वालियर में द सिंधिया स्कूल में भी पढ़े.

5/5

जब सलमान खान सेंट जेबियर कॉलेज, मुंबई से पढ़ाई कर रहे थे तो उन्होंने पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी. सलमान खान के पिता सलीम खान मशहूर स्क्रीन राइटर हैं. सलमान खान का जन्म 27 दिसंबर 1965 को मध्य प्रदेश के इंदौर में हुआ था.

ट्रेन्डिंग फोटोज़