Advertisement
photoDetails1hindi

IAS Tina Dabi: ऑफिस मीटिंग में टीना डाबी का ऐसा नजर आया अंदाज, आप खुद ही देख लीजिए लुक्स

UPSC Topper IAS Tina Dabi: टीना डाबी देश की सबसे चर्चित आईएएस में से हैं. वह आए दिन वह अलग अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दिखाई देती रहती हैं. वह राजस्थान कैडर की आईएएस अधिकारी हैं. इस समय वह राजस्थान के जैसलमेर जिला की कलेक्टर हैं. वह बीच बीच में जनता के बीच भी जाती रहती हैं और उनकी समस्याएं सुनती हैं.

1/5

आज हम टीना डाबी की एक ऑफिस मीटिंग के बारे में बात कर रहे हैं जहां टीना डाबी के कई अंदाज देखने को मिले. दरअसल टीना डाबी ने राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के आयोजन के सम्बंध में मुख्य सचिव की अध्यक्षता में आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठक के बाद जिले में आगामी दिनों में होने वाली ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिताओं के सम्बंध में समीक्षा बैठक ली.

2/5

इन प्रतियोगिताओं में जिले के 7 ब्लॉकों की 864 टीमें आपस में खेलेंगी, जिनमें कुल 9 हजार 820 खिलाड़ी भाग लेंगे. इसमें कबड्डी, खो-खो, टेनिसबॉल क्रिकेट, वॉलीबॉल, हॉकी और शूटिंग वॉलीबॉल खेलों की प्रतियोगिताएं आयोजित होंगी. ग्रामीण ओलिंपिक खेलों के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे.

3/5

यूपीएससी एग्जाम 2015 में टॉपर रहीं टीना डाबी (Tina Dabi) ने आईएएस ट्रेनिंग में भी टॉप किया और इसके लिए उन्हें 'प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया गोल्ड मेडल' से नवाजा गया था. बता दें कि टीना डाबी ने मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री नेशनल एकेडमी ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन (LBSNAA) में हुए दो वर्षीय ट्रेनिंग प्रोग्राम के दौरान शानदार प्रदर्शन किया था और पहला स्थान हासिल किया था.

4/5

टीना डाबी (Tina Dabi) का जन्म भोपाल में हुआ था, लेकिन उन्होंने अपनी पूरी पढ़ाई दिल्‍ली से की है. टीना ने 22 साल की उम्र में अपने पहले ही प्रयास में यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा (Civil Service Exam) पास कर ली थी.

5/5

टीना डाबी को इसी साल यह पद मिला है. उनकी सर्विस लाइफ में ऐसा पहली बार हुआ है जब उन्हें आईएएस का पद दिया गया है. इससे पहले उन्होंने राजस्थान सरकार के अलग अलग विभागों में काम किया है लेकिन जिला कलेक्टर पहली बार बनी हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़