सैनिक स्कूल में टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों के लिए निकली वैकेंसी, वॉक-इन-रिक्रूटमेंट के जरिए होगा सिलेक्शन
Advertisement
trendingNow12465242

सैनिक स्कूल में टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों के लिए निकली वैकेंसी, वॉक-इन-रिक्रूटमेंट के जरिए होगा सिलेक्शन

Sainik School Jobs: सैनिक स्कूल राजस्थान में वैकेंसी निकली है. यहां टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों पर भर्तियां की जाएंगी. यह भर्ती वॉक इन रिक्रूटमेंट के जरिए की जाएगी. भर्ती में शामिल होने के इच्छुक उम्मीदवार यहां दी गई डिटेल्स को ध्यान से पढ़ लें.

सैनिक स्कूल में टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों के लिए निकली वैकेंसी, वॉक-इन-रिक्रूटमेंट के जरिए होगा सिलेक्शन

Sainik School Chittorgarh Vacancy 2024: सैनिक स्कूल चित्तौड़गढ़, राजस्थान में कुछ रिक्त पदों को भरा जाता है, जिसके लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं. यहां पर टीचिंग और नॉन-टीचिंग के रिक्त पदों को भरा जाना है. कैंडिडेट्स इस भर्ती से संबंधित डिटेल्स रोजगार समाचार पेपर (28 सितंबर से 4 अक्टूबर) में चेक कर सकते हैं. इस भर्ती में हिस्सा लेने के इच्छुक उम्मीदवारों को ऑफलाइन आवेदन करना होगा. ये भर्तियां एक साल के कॉन्ट्रैक्ट बेसेस पर की जा रही है. यहां हम आपको भर्ती से जुड़ी अहम डिटेल्स देने जा रहे हैं...

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
सैनिक स्कूल चितौड़गढ़ की इस भर्ती में टीचिंग पदों पर आवेदन के लिए वाले कैंडिडेट्स के पास न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के बैचलर डिग्री होना चाहिए. ग्रेजुएशन के साथ ही जरूरी है कि आवेदकों ने बीएड भी किया हो. इसके साथ ही उम्मीदवार का सीटेट क्वालिफाई होना जरूरी है. 
सैनिक स्कूल चितौड़गढ़ भर्ती 2024 के तहत नॉन-टीचिंग पदों पर आवेदन करने वाल उम्मीदवारों के पास पदानुसार 10वीं/12वीं/ग्रेजुएशन/पोस्ट ग्रेजुएशन/डिप्लोमा/नर्सिंग डिप्लोमा आदि योग्यता होनी चाहिए.

डिटेल्ड भर्ती नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें 

आयु सीमा
इस भर्ती के तहत टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु पदानुसार 18/21 साल होनी चाहिए. जबकि, अधिकतम आयु 35/50 साल निर्धारित की गई है. आयु की गणना 1 अक्टूबर 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी

ऐसे होगा चयन
इस भर्ती में उम्मीदवारों का चयन वॉक इन रिक्रूटमेंट के जरिए किया जाएगा. पहले चरण में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन प्रक्रिया में शामिल होना होगा. इसके बाद कैंडिडेट्स को रिटेन टेस्ट देना होगा. इस टेस्ट में क्वालिफाई होने वाले उम्मीदवार स्किल टेस्ट/इंटरव्यू के लिए क्वालिफाई माने जाएंगे.

सैनिक स्कूल चितौड़गढ़ में टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती 2024 के लिए चयन प्रक्रिया 22 और 24 अक्टूबर को निर्धारित पते पर आयोजित की जाएगी. भर्ती से जुड़ी डिटेल जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन पर विजिट कर सकते हैं.

Trending news