खुशखबरी! पुलिस में 2000 पदों पर भर्ती, 12वीं पास हो तो कर लो तैयारी
रिपोर्ट्स के मुताबिक, हरियाणा पुलिस जल्द ही विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) के पद के लिए 2000 पदों को भरने जा रही है. राज्य सरकार से मंजूरी मिलने के बाद, हरियाणा पुलिस अधिनियम, 2007 की धारा 21 के प्रावधानों के तहत कांस्टेबल के खाली पदों के लिए राज्य भर में 2000 एसपीओ को नियुक्त करने का फैलसा लिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस Sarkari Naukri के लिए दोबारा जारी हुआ रिजल्ट, इन्हें मिल गई जॉब
संघ लोक सेवा आयोग, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल या यूपीएससी सीएपीएफ रिवाइज्ड रिजल्ट 2019 आयोग द्वारा ऑनलाइन जारी किया गया है. जो उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अब अपना रिवाइज्ड यूपीएससी सीएपीएफ फाइनल रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट - upsc.gov.in पर ऑनलाइन देख सकते हैं. रिजल्ट चेक जांच करने के लिए डायरेक्ट लिंक यहां दिया गया है.


JNV Admission: अपने बच्चे को दिलाना है नवोदय विद्यालय में एडमिशन, तो जारी हो गया है नोटिस
कई लोगों का सपना होता है कि वह अपने बच्चे को नवोदय विद्यालय में पढ़ाएं, हालांकि यह सब इतना आसान नहीं होता है. क्योंकि नवोदय विद्यालय में एडमिशन टेस्ट के बाद होता है. टेस्ट के बाद क्लियर होता है कि एडमिशन मिलेगा या नहीं. नवोदय विद्यालय में पढ़ने के 2 फायदे होते हैं पहला कि पढ़ाई अच्छी होती है और दूसरा बच्चों की पढ़ाई पर ज्यादा खर्च नहीं आता है. अगर आप भी अपने बच्चों को नवोदय में पढ़ाने की सोच रहे हैं तो इसके नोटिफिकेशन आने शुरू हो गए हैं.


TET 2022 के लिए आवेदन करने का आज आखिरी दिन, केवल ये कैंडिडेट्स कर सकते हैं अप्लाई
छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (CGPEB) छत्तीसगढ़ के सरकारी या निजी स्कूलों में प्राथमिक या माध्यमिक विद्यालय के शिक्षकों के रूप में भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांग रहा है. CGTET में प्राथमिक शिक्षक (कक्षा I-V) और एक माध्यमिक शिक्षक (कक्षा VI-VIII) बनने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए पेपर- I और पेपर- II दो पेपर होते हैं.


DRDO, BEL, AIIMS और FCI समेत 7000 से भी ज्यादा पदों पर निकली हैं सरकारी नौकरी
यदि आप एक सरकारी नौकरी के इच्छुक हैं तो आपके पास भारतीय खाद्य निगम (FCI), रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO), सेंटर फॉर पर्सनेल टैलेंट मैनेजमेंट (CEPTAM), भारत आयुर्विज्ञान संस्थान, भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (बीईएल) और अन्य समेत अलग अलग संगठनों में 7000 से ज्यादा अलग अलग सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन कर सकते हैं.


IAS अफसर हैं इस फोटो में दिख रहीं ये दोनों बच्ची, पहचानिए कौन?
आईएएस की परीक्षा पास करना कोई बच्चों का खेल नहीं है. इसे देश की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक माना जाता है, और ये है भी. सोचो कि आपके घर में 2 बच्चे हैं और दोनों आईएएस बन जाएं. तो आपको कैसा लगेगा. आज हम आपको एक ऐसी ही कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं जहां घर में दो बहन हैं और दोनों आईएएस हैं. साथ ही मजे की बात तो ये है कि दोनों ने ही अपनी शादी से पहले ही यूपीएससी एग्जाम पास कर लिया था और दोनों IAS ही बनी हैं. 


NEET 2021 टॉप करने वाले टॉपर्स आज क्या कर रहे हैं, जानिए
राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (अंडरग्रेजुएट), या NEET-UG, भारत में सबसे कठिन नेशनल लेवल प्रवेश परीक्षाओं में से एक है. हर साल लाखों स्टूडेंट्स इसके लिए उपस्थित होते हैं, लेकिन केवल कुछ ही इसे पास कर पाते हैं. यह अत्यधिक प्रतिस्पर्धी परीक्षा कुछ आश्चर्यजनक सफलता की कहानियां बनाती है. यदि आप परीक्षा देने के इच्छुक हैं, तो अपना आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए इन NEET-UG सफलता की कहानियों को पढ़ें.


5 चीजों पर फोकस करके ऐसे पास किया UPSC एग्जाम और बन गईं IAS अफसर, पढ़िए पूरी कहानी


झारखंड के जमशेदपुर की रहने वाली सलोनी ने अपना ज्यादातर जीवन दिल्ली में बिताया. उन्होंने ग्रेजुएशन के ठीक बाद यूपीएससी परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी और वह अपने दूसरे प्रयास में सफल हो गईं. विशेष रूप से, उन्होंने बिना किसी कोचिंग के यूपीएससी की परीक्षा पास की. 


NEET UG 2022 का रिजल्ट, जानिए कितनी जा सकती है इस साल की कट-ऑफ
जल्द ही नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट-अंडरग्रेजुएट (NEET-UG) 2022 के लिए रिजल्ट घोषित करने के लिए पूरी तरह तैयार है. एनटीए के मुताबिक, नीट यूजी 2022 का रिजल्ट 7 सितंबर को दोपहर 12 बजे जारी किया जाएगा. रिजल्ट एक बार घोषित होने के बाद, NTA NEET UG 2022 रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर उपलब्ध होगा. NTA ने NEET UG 2022 आंसर की और OMR शीट neet.nta.nic.in पर जारी की है. 


क्या आईएएस अफसर बनने के लिए जरूरी है अंग्रेजी आना? तैयारी से पहले जान लें जवाब
लोक संघ सेवा आयोग की सिविल सर्विस परीक्षा (UPSC Civil Service Exam) देश की सबसे कठीन परीक्षाओं में से एक है और स्टूडेंट्स को इसे पास करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है. यूपीएससी एग्जाम को लेकर अक्सर कहा जाता है कि अंग्रेजी में एग्जाम देने वालों को ही सफलता मिलती है, लेकिन ऐसा नहीं है और हिंदी मीडियम से पढ़ाई करने वाले कई छात्र यूपीएससी एग्जाम (UPSC Exam) पास कर आईएएस अफसर बन चुके हैं.



ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर