IAS Story: आईएएस अफसर हैं इस फोटो में दिख रहीं ये दोनों बच्चियां, पहचानिए कौन?
Advertisement
trendingNow11337221

IAS Story: आईएएस अफसर हैं इस फोटो में दिख रहीं ये दोनों बच्चियां, पहचानिए कौन?

UPSC Exma:  आज हम आपको एक ऐसी ही कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं जहां घर में दो बहन हैं और दोनों आईएएस हैं. साथ ही मजे की बात तो ये है कि दोनों ने ही अपनी शादी से पहले ही यूपीएससी एग्जाम पास कर लिया था.

IAS Story: आईएएस अफसर हैं इस फोटो में दिख रहीं ये दोनों बच्चियां, पहचानिए कौन?

IAS Sisters: आईएएस की परीक्षा पास करना कोई बच्चों का खेल नहीं है. इसे देश की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक माना जाता है, और ये है भी. सोचो कि आपके घर में 2 बच्चे हैं और दोनों आईएएस बन जाएं. तो आपको कैसा लगेगा. आज हम आपको एक ऐसी ही कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं जहां घर में दो बहन हैं और दोनों आईएएस हैं. साथ ही मजे की बात तो ये है कि दोनों ने ही अपनी शादी से पहले ही यूपीएससी एग्जाम पास कर लिया था और दोनों IAS ही बनी हैं. 

दोनों बहनों की सोशल मीडिया में अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है. अगर यह अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर कुछ भी शेयर करती हैं तो वह वायरल हो जाता है. दोनों ही बहन राजस्थान कैडर की आईएएस अधिकारी हैं. दोनों बहनों की एक बात समान है कि दोनों ने पहली ही बार में यूपीएससी एग्जाम पास कर लिया था. छोटी बहन ने 2021 में यूपीएससी पास किया था और 15वीं रैंक आई थी. वहीं बड़ी बहन 2016 बैच की आईएएस अधिकारी हैं. 

कौन-कौन है फोटो में
अब इस फोटो की बात करते हैं. इस फोटो में जो छोटी बच्ची है वह रिया डाबी हैं. वहीं बड़ी बच्ची टीना डाबी हैं. IAS टीना डाबी का जन्म 9 नम्वबर 1993 को मध्य प्रदेश के भोपाल शहर में हुआ था. टीना के पिता का नाम जसवंत डाबी है जोकि दूरसंचार विभाग में हैं तो वहीं इनकी माता का नाम हिमानी डाबी है और वे एक इंजीनियर हैं. टीना डाबी की एक छोटी बहन रिया डाबी है. रिया डाबी भी एक आईएएस अधिकारी हैं.

राजस्थान की गहलोत सरकार ने रिया डाबी को अलवर में बतौर असिस्टेंट कलेक्टर के पद पर तैनात किया है. रिया को बतौर असिस्टेंट कलेक्टर और एग्जीक्यूटिव मजिस्ट्रेट (ट्रेनिंग) लगाया गया है. रिया डाबी की सफलता का राज उनकी आईएएस टॉपर बहन टीना डाबी हैं. रिया उनकी ही प्रेरणा से सिविल सर्विसेज में आईं और परीक्षा में 15वीं रैंक हासिल की.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news