Gurugram Vidhan Sabha Chunav Result 2024:  पूरे हरियाणा की तरह गुरुग्राम की जनता भी अपने नए विधायक का नाम जानने के लिए बेताब है. यहां भी सुबह आठ बजे वोटों की गिनती (Gurugram Vidhan Sabha Counting Live) शुरू होगी. गुरुग्राम, हरियाणा का ही नहीं बल्कि भारत का सबसे हाईटेक और पॉश शहर है. इसे IT और BPO का हब माना जाता है क्योंकि यहां पर कॉरपोरेट कम्पनीज की लाइने लगी हुई है. ये शहर अपने एडवान्स्ड बिल्डिंग, मॉल और कॉरपोरेट हब के लिए भारत भर में प्रसिद्ध है. भारत की राजधानी दिल्ली से सटे हुए होने के कारण गुरुग्राम की हाईवे, रेलवे और एयर कनेक्टिविटी काफी तगड़ी है.   


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


सत्ता की कुर्सी


हरियाणा विधानसभा 2024 के चुनाव में इस बार गुरुग्राम में राजनीतिक पार्टियों ने अपने बड़े धुरंधरों को उतारा है, जिसमें भारतीय जनता पार्टी ने मुकेश शर्मा को, तो वहीं कांग्रेस ने मोहित ग्रोवर, जेजेपी/एएसपी ने अशोक जांगड़ा और आप ने निशांत आनंद को चुनावी अखाड़े में उतारा है. अब देखना ये है कि किस प्रत्याशी को गुरुग्राम की जनता सत्ता की कुर्सी को सौंपती है.

सत्ता का ताज
हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए गुरुग्राम सीट को लेकर राजनीतिक पारा काफी गर्म हो गया है. गुरुग्राम की हॉट सीट को लेकर पार्टियों की गतिविधियां बहुत तेज हो गई हैं। इस सीट पर साल 2014 में, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी उमेश अग्रवाल ने कांग्रेस के प्रत्याशी  सूफी मुहम्मद इकबाल को हरा कर जीत हासिल की थी। वहीं 2019 में BJP के सुधीर सिंगला से भारी मतों से जीत दर्ज की थी. सिंगला  निर्दलीय उम्मीदवार मोहित ग्रोवर को 33315 वोटों से हराकर गुरुग्राम (Gurugram Vidhan Sabha Chunav Result 2024) की सीट को अपने नाम किया था. अब देखना ये है कि 2024 में गुरुग्राम के सत्ता का ताज किसके सिर पर सजेगा?