Mamata News: INDIA गठबंधन की सरकार बनने पर बाहर से... नतीजों से पहले ममता बनर्जी का ऐलान
Advertisement
trendingNow12250056

Mamata News: INDIA गठबंधन की सरकार बनने पर बाहर से... नतीजों से पहले ममता बनर्जी का ऐलान

Bengal Lok Sabha Chunav: लोकसभा चुनाव के तीन चरण अभी बाकी हैं और ममता बनर्जी ने इंडिया गठबंधन को लेकर बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि हवा का रुख बदल गया है और इंडिया गठबंधन सरकार बनाने जा रही है, टीएमसी बाहर से सपोर्ट करेगी. 

Mamata News: INDIA गठबंधन की सरकार बनने पर बाहर से... नतीजों से पहले ममता बनर्जी का ऐलान

Mamata Banerjee on INDIA Alliance: आपको याद होगा मार्च के आखिर में ममता बनर्जी ने यह कहकर खलबली मचा दी थी कि बंगाल में कोई INDIA अलायंस नहीं होगा. अब चार चरणों के लोकसभा चुनाव पूरे होने के बाद ममता ने एक बड़ा ऐलान किया है. जी हां, उन्होंने भले ही बंगाल में गठबंधन के दलों के साथ सीट शेयरिंग नहीं की थी लेकिन अब उन्होंने सपोर्ट करने की बात कही है. ममता ने ऐलान किया है कि वह INDIA गठबंधन की सरकार को मदद करेंगी.

अब तक एक कन्फ्यूजन की स्थिति थी. नीतीश कुमार के अलग होने और ममता के दूरी बनाने को विपक्ष के लिए झटके के तौर पर देखा जा रहा था. वैसे कांग्रेस की तरफ से बार-बार कहा गया था कि ममता बनर्जी की पार्टी गठबंधन में शामिल है. अब ममता ने स्थिति स्पष्ट की है. 

नई सरकार पर ममता का ऐलान

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा 400 सीटें जीतने का दावा कर रही है, लेकिन लोग कह रहे हैं कि इस बार ऐसा नहीं होगा. हम (तृणमूल कांग्रेस) केंद्र में सरकार बनाने के लिए ‘इंडिया’ को बाहर से समर्थन देंगे. बांग्ला में एक रैली को संबोधित करते हुए ममता ने कहा कि मैं INDIA गठबंधन की हर तरीके से मदद करने के लिए तैयार हूं. हम मिलकर सरकार बनाएंगे. 

कुछ दिन पहले ममता ने भविष्यवाणी की थी कि विपक्षी गठबंधन 315 से ज्यादा सीटें जीतेगा. उन्होंने दावा किया कि बीजेपी 195 से 200 सीटों पर सिमट जाएगी. एक रैली में उन्होंने कहा कि देश में हवा का रुख बदल गया है. 

पढ़ें: 15 प्रतिशत बजट मुस्लिमों के लिए चाहती थी कांग्रेस... चुनावी रैली में पीएम मोदी का दावा

अब ममता ने निर्वाचन आयोग को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशों के तहत काम करने वाली कठपुतली बताया. हुगली की एक रैली में ममता ने कहा, 'निर्वाचन आयोग एक कठपुतली है और मोदी के निर्देशों के अनुसार काम करता है. ढाई महीने से मतदान हो रहा है, क्या आपको (निर्वाचन अधिकारियों को) कभी आम लोगों की परेशानियों का एहसास हुआ है.' 

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी पर आरोप लगाया कि उन्होंने चुनाव के दौरान 70 साल से ज्यादा उम्र के नागरिकों के लिए आयुष्मान भारत योजना का विस्तार करने की योजना का ऐलान कर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया. 

ममता ने बंगाल में संशोधित नागरिकता अधिनियम (सीएए), एनआरसी और समान नागरिक संहिता के कार्यान्वयन के खिलाफ अपनी पार्टी के अडिग रुख की घोषणा की. 

Trending news