ओडिशा के लिए मैं संबंधों की बलि चढ़ाऊंगा... नवीन पटनायक से 'दोस्ती' पर बोले पीएम मोदी
Advertisement
trendingNow12267036

ओडिशा के लिए मैं संबंधों की बलि चढ़ाऊंगा... नवीन पटनायक से 'दोस्ती' पर बोले पीएम मोदी

Modi on Odisha: ओडिशा में विधानसभा और लोकसभा चुनाव में भाजपा और बीजेडी के बीच तीखे हमले हो रहे हैं. गठबंधन न होने से पीएम मोदी भी ओडिशा सरकार पर निशाना साध रहे हैं. पीएम से जब पुराने संबंधों की बात की गई तो उन्होंने कहा कि संबंध देखूं या ओडिशा का भाग्य. 

ओडिशा के लिए मैं संबंधों की बलि चढ़ाऊंगा... नवीन पटनायक से 'दोस्ती' पर बोले पीएम मोदी

PM Narendra Modi Naveen Patnaik: ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक और पीएम नरेंद्र मोदी के बीच अच्छे संबंध रहे हैं लेकिन चुनाव में प्रधानमंत्री खुलकर अटैक कर रहे हैं. एएनआई को दिए इंटरव्यू में जब पीएम से कहा गया कि कई मुद्दों पर नवीन पटनायक आपको सपोर्ट करते रहे हैं लेकिन अलायंस नहीं हुआ और एक दूसरे से लड़ रहे हैं. पीएम ने कहा कि हिंदुस्तान के सभी राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ हमारे संबंध अच्छे ही हैं. लोकतंत्र में हमारी दुश्मनी नहीं होती है. अब सवाल ये है कि मैं मेरे संबंधों को संभालूं या ओडिशा के भाग्य की चिंता करूं. 

संबंधों की बलि...

पीएम ने कहा कि तब मैंने रास्ता चुना कि मैं ओडिशा के उज्जवल भविष्य के लिए अपने आप को खपा दूंगा. उसके लिए मेरे संबंधों की अगर मुझे बलि चढ़ानी पड़ेगी तो मैं तैयार हूं... और चुनाव के बाद मैं कन्विंस करूंगा सबसे कि मुझे किसी से दुश्मनी नहीं है.  

ओडिशा में कुछ लोगों की टोली

ओडिशा विधानसभा चुनाव पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, '25 साल से ओडिशा में प्रगति नहीं हो रही है. सबसे बड़ी चिंता इस बात की है कि कुछ ऐसे लोगों की टोली है जिसने पूरे ओडिशा की व्यवस्था पर कब्जा कर लिया है... ओडिशा अगर उन बंधनों से बाहर आएगा तो ओडिशा खिलेगा.' 

पढ़ें: चुनाव में आरक्षण कैसे बन गया बड़ा मुद्दा? पीएम मोदी ने दिया जामिया मिलिया का उदाहरण

उन्होंने कहा, 'ओडिशा के पास इतने प्राकृतिक संसाधन हैं, इतने समृद्ध राज्य में गरीब लोगों को देखकर दुख होता है. ओडिशा भारत के समृद्ध राज्यों में से एक है. बहुत अधिक प्राकृतिक संपदा है और ओडिशा भी भारत के गरीब लोगों के राज्यों में से एक है, इसलिए ओडिशा के लोगों को उनका अधिकार मिलना चाहिए इसके लिए सरकार जिम्मेदार है... ओडिशा का भाग्य बदलने वाला है... ओडिशा की वर्तमान सरकार की एक्सपायरी डेट 4 जून है.' उन्होंने कहा कि 10 जून को बीजेपी का मुख्यमंत्री ओडिशा में शपथ लेगा. 

पढ़ें: गालियां खाकर मैं गाली प्रूफ बन गया हूं... PM मोदी ने बंगाल नतीजों पर किया बड़ा दावा

Trending news