Web Series In 2023: अभय देओल लड़ेंगे न्याय की लड़ाई, भयानक आग ने ले ली थी 59 जानें
Advertisement
trendingNow11487149

Web Series In 2023: अभय देओल लड़ेंगे न्याय की लड़ाई, भयानक आग ने ले ली थी 59 जानें

Trial By Fire Web Series: फिल्मों में अब कभी कभार दिखने वाले अभय देओल नए साल में नेटफ्लिक्स की वेबसीरीज ड्रायल बाय फायर में नजर आएंगे. वह इससे पहले भी एक वेब सीरीज कर चुके हैं. लेकिन नई वेबसीरीज में उनकी लड़ाई रसूखदार लोगों के विरुद्ध न्याय पाने की रहेगी.

 

Web Series In 2023: अभय देओल लड़ेंगे न्याय की लड़ाई, भयानक आग ने ले ली थी 59 जानें

Abhay Deol Web Series: पिछले साल आई 1962: द वॉर इन द हिल्स के बाद अभय देओल की फिर से एक वेबसीरीज ओटीटी लाने के लिए तैयार हैं. इस बार यह डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज न होकर नेटफ्लिक्स पर आ रही है. यह वेबसीरीज है ट्रायल बाय फायर जिसे नए साल की शुरुआत में 13 जनवरी को रिलीज किया जाएगा. इस सीरीज का सिर्फ एक ही सीजन आएगा. सीरीज की कहानी नीलम और शेखर कृष्णमूर्ति की बेस्ट सेलर बुक ट्रायल बाय फायर से ली गयी है. शो का निर्देशन प्रशांत नायर ने किया है. इंडिमोल शाइन इंडिया तथा हाउस ऑफ टॉकीज ने मिलकर इस वेबसीरीज को प्रोड्यूस किया है. सीरीज में अभय देओल के साथ राजश्री देशपांडे, अनुपम खेर, राजेश तेलंग, रत्ना पाठक तथा आशीष विद्यार्थी की भी मुख्य भूमिकाएं हैं.

लंबी कानूनी जंग
यह वेब सीरीज जून 1997 में दिल्ली में हुए उपहार सिनेमा अग्निकांड पर आधारित है. इस अग्निकांड में 59 लोगों ने अपनी जान गंवाई थी तथा 100 से भी ज्यादा लोग घायल हुए थे. इस हादसे में एक दंपति ने अपने दो बच्चों को खो दिया था. ये दंपति नीलम और शेखर कृष्णमूर्ति थे, जिनके दो बच्चे उज्ज्वल तथा उन्नति इस दुखद दुर्घटना के शिकार हुए. अपने बच्चों को खो देने के बाद उन्होंने न्याय के लिए एक लंबी कानूनी जंग लड़ी थी. अभय देओल तथा राजश्री देशपांडे ने नीलम तथा शेखर की भूमिका निभाई है.

चिंगारी बनी शोला
बात 13 जून 1997 की है. साउथ दिल्ली के ग्रीन पार्क एरिया में बने उपहार सिनेमाहॉल में सनी देओल, अक्षय खन्ना, सुनील शेट्टी, जैकी श्रॉफ और अक्षय खन्ना जैसे सितारों की फिल्म बॉर्डर रिलीज हुई थी. रिलीज से पहले ही लोगों में फिल्म के लिए काफी क्रेज था. इसलिए उस दिन शो हाउसफुल था. उस समय हॉल में लगभग 160 से ज्यादा लोग मौजूद थे जो कि थियेटर की क्षमता से बहुत ज्यादा थे. जब सभी लोग मूवी इंजॉय कर रहे थे, तभी शाम करीब पौने पांच बजे ग्राउंड फ्लोर पर लगे एक ट्रांसफार्मर में एक चिंगारी निकली जो देखते ही देखते फैल गई. इसने तुरंत ही भयानक आग का रूप ले लिया और कई लोगों की जान ले ली. कई जिंदगियां देखते-देखते खत्म हो गई, कई घर कुछ ही पल में उजड़ गए.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

 

Trending news