Adipurush: आदिपुरुष को लेकर फिर ट्रेंड हुआ बायकॉट, लोग अब भी खुश नहीं राम-हनुमान के लुक से
Advertisement
trendingNow11689172

Adipurush: आदिपुरुष को लेकर फिर ट्रेंड हुआ बायकॉट, लोग अब भी खुश नहीं राम-हनुमान के लुक से

Boycott Trend: पुजारी और राजनेताओं से लेकर सोशल मीडिया इस्तेमाल करने वाले तमाम लोग फिल्म आदिपुरुष से नाखुश हैं. उम्मीद थी कि ट्रेलर आने के बाद स्थिति सुधरेगी परंतु फिलहाल ऐसा नहीं लग रहा है. सोशल मीडिया में फिल्म के बायकॉट की अपील हो रही है. राम भक्त, फिल्म में देवताओं के लुक से नाराज हैं.

 

Adipurush: आदिपुरुष को लेकर फिर ट्रेंड हुआ बायकॉट, लोग अब भी खुश नहीं राम-हनुमान के लुक से

Prabhas Adipurush: टी-सीरीज की फिल्म आदिपुरुष की मुश्किलें खत्म नहीं हो रही हैं. पिछले साल टीजर रिलीज के बाद हुआ विरोध थमता नहीं दिख रहा है. कल फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ और एक बार फिर से फिल्म ट्रोलर्स के निशाने पर है. रामायण पर आधारित इस कहानी का ट्रेलर दिखने के बाद कई लोग नाराज हैं. उनका कहना है कि निर्माता-निर्देशक कहानी से न्याय करते नजर नहीं आ रहे हैं और साथ ही भगवान राम तथा हनुमान समेत अन्य किरदारों के लुक का पुराना मामला अभी सुधरा नहीं दिख रहा. निर्देशक ओम राउत की इस फिल्म में प्रभास, भगवान राम और कृति सैनन, देवी सीता के रोल में हैं. सैफ अली खान, रावण बने हैं. सनी सिंह को फिल्म में लक्ष्मण और देवदत्त नाग को भगवान हनुमान की भूमिका दी गई है.

महाकाव्य जैसा नहीं
फिल्म के ट्रेलर के रिलीज होने के बाद सोशल मीडिया पर विरोध शुरू हो गया और आज ट्विटर इसके बायकॉट की मांग भी ट्रेंड करने लगी. खबरों में कहा गया है कि अयोध्या में राम मंदिर के मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास ने कहा है कि जिस तरह से रामायण महाकाव्य में राम-रावण और हनुमान का चित्रण किया गया है, वैसा फिल्म में नहीं दिख रहा. यह देवताओं की गरिमा के विरुद्ध है. उन्होंने फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है. यह मांग करने वाले वह अकेले नहीं हैं. भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने भी कहा है कि यह फिल्म हिंदू देवी-देवताओं का मजाक उड़ाती है. उन्होंने कहा कि फिल्म में रावण एक मुस्लिम हमलावर की तरह दिखता है जबकि हनुमान की छवि तो पहचान से परे है.

जानबूझकर करते हैं ऐसा
पुजारियों और राजनेताओं के साथ सोशल मीडिया में भी आदिपुरुष से असहमति के ढेर सारे स्वर हैं. एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि हनुमान और राम के रूप को मेकर्स ने इतना खराब दिखाया है कि लगता है रामायण को उल्टा कर दिया गया है. ऐसी फिल्म का बायकॉट करना चाहिए. ट्विटर पर कहा जा रहा है कि हिंदू धर्म से जुड़ी फिल्मों को बॉलीवुड में जानबूझकर खराब बनाया जाता है ताकि वे बॉक्स ऑफिस पर असफल हों. कई लोगों ने दर्शकों से फिल्म का बायकॉट करने की अपील की है. कई कह रहे हैं कि वह फिल्म नहीं देखेंगे और अपने दोस्तों-परिजनों से भी यही कहेंगे. उल्लेखनीय है कि पिछले साल बॉलीवुड बायकॉट ट्रेंड खूब चला था और आमिर खान जैसे सितारे की फिल्म लाल सिंह चड्ढा तक इस भंवर में फंसकर डूब गई थी. ऐसे में एक बार फिर इंडस्ट्री के सामने यह डर खड़ा हो गया है कि यह ट्रेंड कहीं जोर न पकड़े ले. आदिपुरुष 16 जून को सिनेमाघरों में लगेगी.

 

Trending news