जब 'सत्यम शिवम सुंदरम' की शूटिंग के दौरान रो पड़ीं Zeenat Aman,राज कपूर ने कह दी ऐसी बात
Advertisement

जब 'सत्यम शिवम सुंदरम' की शूटिंग के दौरान रो पड़ीं Zeenat Aman,राज कपूर ने कह दी ऐसी बात

Zeenat Aman Movies: फिल्म 'सत्यम शिवम सुंदरम' 1978 में रिलीज हुई थी. फिल्म में शशि कपूर और जीनत अमान मुख्य भूमिका में थे. फिल्म का संगीत लक्ष्मीकांत प्यारेलाल ने दिया था.

जब 'सत्यम शिवम सुंदरम' की शूटिंग के दौरान रो पड़ीं Zeenat Aman,राज कपूर ने कह दी ऐसी बात

Zeenat Aman in Satyam Shivam Sundaram: गुजरे जमाने की एक्ट्रेस जीनत अमान (Zeenat Aman) ने कई हिट फिल्मों में काम किया जिनमें सत्यम शिवम सुंदरम (Satyam Shivam Sundaram) भी शामिल थी. इस फिल्म में जीनत का काफी बोल्ड अंदाज देखने को मिला था. कुछ समय पहले जीनत ने सोशल मीडिया पर इस फिल्म से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया था. उन्होंने बताया था कि फिल्म का एक गाना चंचल शीतल निर्मल कोमल फिल्माने के दौरान वो रो पड़ी थीं और फिर डायरेक्टर राज कपूर (Raj Kapoor) ने उनकी मदद की थी. जीनत ने गाने के एक वीडियो शेयर करते हुए कहा था, इस फिल्म के बिहाइंड द सीन में काफी ड्रामा हुआ था.

रो पड़ीं जीनत अमान

फिल्म के डायरेक्टर राज जी (राज कपूर) ने मुझसे पहले पद्मिनी, वैजयंतीमाला जैसी दिग्गज साउथ अभिनेत्रियों के साथ काम किया था जो बेहतरीन परफ़ॉर्मर थीं. खुद राज कपूर जी को क्लासिकल डांस की काफी समझ थी और उनके मन में बिलकुल साफ़ था कि उन्हें इस गाने को कैसे फिल्माना है. जब गाने की शूटिंग शुरू हुई तो मैं थोड़ा नर्वस थी क्योंकि ये आरके बैनर की मेरी पहली फिल्म थी और मैं कहीं से भी क्लासिकल डांसर नहीं थी और मैंने सपने में भी क्लासिकल डांस के बारे में नहीं सोचा था.जब राज जी ने मुझे गाने का सीक्वेंस समझाया तो मैं फूट-फूटकर रो पड़ी . मुझे लगा कि मैं इस फिल्म में अच्छे से काम नहीं कर पाऊंगी और पूरी फिल्म को डुबा दूंगी. मैंने अपने मन की दशा राज जी को बताई और वो हंस पड़े.

राज कपूर ने कह दी ऐसी बात

उन्होंने कहा, कॉन्वेंट की लड़की, मैं तुम्हारे साथ क्या करूं. फिर उन्होंने मेरी बहुत मदद की. उन्होंने हमारे लीजेंडरी कोरियोग्राफर सोहनलाल जी से मुझे मुद्राएं सिखाने को कहा लेकिन कठिन वाली नहीं. इसी के साथ जीनियस कॉस्टयूम डिज़ाइनर भानु अथैया ने सेंसेशनल आउटफिट्स और ए. रंगराज ने बेहतरीन सेट डिजाईन किया और इस तरह गजब की फिल्म बन पाई. बता दें कि ये फिल्म 1978 में रिलीज हुई थी. फिल्म में शशि कपूर और जीनत अमान मुख्य भूमिका में थे. फिल्म का संगीत लक्ष्मीकांत प्यारेलाल ने दिया था.

Trending news