नई दिल्ली: आईसीसी विश्वकप 2019 के सबसे बड़े मुकाबलों में से एक भारत और पाकिस्तान के बीच 16 जून को महामुकाबला होगा. मैच से पहले पाकिस्तानी टीवी चैनल ने एक विज्ञापन तैयार किया, जिसमें विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान का डुप्लिकेट कैरेक्टर दिखाकर उनका मजाक उड़ाया गया. भारतीय फैंस ने एक वीडियो तैयार कर इसका करारा जवाब दिया है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो 'मौका-मोका सीरीज' का है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वीडियो में दिखाया गया है कि एक पाकिस्तानी फैंस, भारतीय फैंस को फादर्स डे की बधाई देते हुए कोई चीज गिफ्ट करता है. गिफ्ट खोलने पर उसमें रूमाल निकलता है. भारतीय फैंस द्वारा यह पूछे जाने पर कि रूमाल गिफ्ट में देने का क्या औचित्य है, तो इस पर पाकिस्तानी फैंस कहता है कि हार के बाद यह रूमाल आंसू पोछने के काम आएगा. यह दृश्य एक सैलून का है. पाकिस्तानी फैंस इतना कहते ही हेयर ड्रेसर से अफरीदी स्टाइल में दाढ़ी बनाने के लिए कहता है लेकिन असली खेल यहीं पर हो जाता है. आगे क्या होता है, वीडियो में देखें. 


 



 


इस वीडियो पर यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रियाएं भी दी हैं. एक यूजर अमन जालन ने लिखा, "जैसे को तैसा." एक अन्य यूजर ने लिखा, "भारत का शानदार जवाब, दिल खुश हो गया."


इससे पहले, पाकिस्तान के जैज टीवी द्वारा जारी किए गए 33 सेकेंड के वीडियो में एक शख्स अभिनंदन जैसी नकल कर रहा है और उन्हीं की तरह मूंछे रखे हुए है, हालांकि वह सेना की वर्दी की जगह भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी पहने हुए है. इस विज्ञापन में जब भी अभिनंदन के डुप्लीकेट से भारतीय टीम की अंतिम-11 के बारे में पूछा जाता है तो अभिनंदन द्वारा वायरल बयान के लहजे में जबाव देते हुए कहता है, "माफ कीजिए, मैं आपको यह नहीं बता सकता."

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: भारत-पाकिस्तान मैच पर बारिश का कितना खतरा? जानें अगले 3 दिन का मौसम


वह विज्ञापन में उसी तरह चाय पीते दिखाई दे रहे हैं जिस तरह अभिनंदन का वीडियो वायरल हुआ था. दो सवालों के बाद एक अन्य कैरेक्टर जो सावल कर रहा है वो अभिनंदन के डुप्लीकेट से जाने को कहता है। जैसे ही वो जाने लगते हैं वह सवाल पूछने वाला शख्स उन्हें पकड़ता है और कहता है, "एक सेकेंड रूको, कप कहां लेकर जा रहे हो?" विश्वकप में हालांकि भारत का पलड़ा भारी है. 1992 से लेकर अभी तक भारत और पाकिस्तान के बीच विश्वकप में कुल छह मैच हुए हैं और सभी में भारत ने जीत हासिल की है.