VIDEO: पाकिस्तान की छोटी सोच, F-16 गिराने वाले हमारे विंग कमांडर अभिनंदन का उड़ाया मजाक
Advertisement

VIDEO: पाकिस्तान की छोटी सोच, F-16 गिराने वाले हमारे विंग कमांडर अभिनंदन का उड़ाया मजाक

पाकिस्तान आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC World Cup) में भारत से कभी भी नहीं जीत सका है. उसकी यही हताशा विज्ञापन में नजर आ रही है. 

विंग कमांडर अभिनंदन के डुप्लीकेट का वीडियो ग्रैब.

नई दिल्ली: पाकिस्तान आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC World Cup) में भारत से कभी भी नहीं जीत सका है. भारत उसे क्रिकेट वर्ल्ड कप में छह बार हरा चुका है. पाकिस्तान (Pakistan)  इन करारी शिकस्तों से इतना हताश है कि इसका मलाल उसके विज्ञापनों तक में दिख रहा है. मौजूदा वर्ल्ड कप में इन दोनों टीमों का मुकाबला 16 जून को होना है. पाकिस्तानी के एक टीवी चैनल ने इस मैच से जुड़ा एक विज्ञापन तैयार किया है, जिसमें भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन का डुप्लीकेट कैरेक्टर दिखाया गया है. 

  1.  
  2.  

पाकिस्तान के जैज टीवी द्वारा जारी किए गए 33 सेकंड के वीडियो में एक शख्स विंग कमांडर अभिनंदन (Wing Commander Abhinandan) जैसा दिख रहा है. वह अभिनंदन की तरह ही मूंछे रखे हुए है. हालांकि, वह सेना की वर्दी की जगह भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी पहने हुए है. वह विज्ञापन में उसी तरह चाय पीते दिखाई दे रहा है, जिस तरह अभिनंदन का वीडियो वायरल हुआ था. विंग कमांडर अभिनंदन ने पाकिस्तान के एफ-16 विमान को मिग विमान से मार गिराया था. 

इस विज्ञापन में जब भी अभिनंदन के डुप्लीकेट से भारतीय टीम की अंतिम-11 के बारे में पूछा जाता है तो अभिनंदन द्वारा वायरल बयान के लहजे में जबाव देते हुए कहता है, ‘माफ कीजिए, मैं आपको यह नहीं बता सकता.’ दो सवालों के बाद एक अन्य कैरेक्टर जो सवाल कर रहा है, वह अभिनंदन के डुप्लीकेट से जाने को कहता है. जैसे ही वह जाने लगता है, तो सवाल पूछने वाला शख्स उसे पकड़ता है और कहता है, ‘एक सेकंड रुको, कप कहां लेकर जा रहे हो?’

भारत और पाकिस्तान की टीमें विश्व कप में पहली बार 1992 में आमने-सामने आई थीं. तब से अब तक दोनों टीमों के बीच विश्व कप में छह मुकाबले हुए हैं. भारत ने सभी छह मुकाबले जीते हैं. भारत 16 जून को अपनी जीत के सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए सातवीं जीत दर्ज करना चाहेगा. वहीं, पाकिस्तान को भारत के खिलाफ पहली जीत की तलाश रहेगी. (इनपुट: आईएएनएस) 

Trending news