Advertisement
photoDetails1hindi

US के सीरियल रेपिस्ट को 897 साल की सजा, 15 साल में किया 9 महिलाओं का यौन उत्पीड़न

सैक्रामेंटो सुपीरियर कोर्ट (Sacramento Superior Court) ने एस सीरियल रेपिस्ट को 897 साल की जेल की सजा सुनाई है. 15 सालों में 9 महिलाओं का बलात्कार करने वाले आरोपी की उम्र 60 साल है.

महिलाओं को बांधकर करता था रेप

1/7
महिलाओं को बांधकर करता था रेप

रॉय चार्ल्स वॉलर (Roy Charles Waller) ने साल 1991 से 2006 के बीच उत्तरी कैलिफोर्निया में 9 महिलाओं का यौन उत्पीड़न किया था. डेलीमेल की रिपोर्ट के अनुसार वह देर रात पीड़ितों के घरों में घुस जाता था और उन्हें बांधकर बार-बार बलात्कार करता था.

पीड़ितों से पैसे भी लूट लेता था

2/7
पीड़ितों से पैसे भी लूट लेता था

रॉय कभी-कभी पीड़ितों का अपहरण कर एटीएम से पैसे निकालने के लिए मजबूर करता था. इसके अलावा वह घरों से कीमती सामान भी चोरी कर लेता था.

कोर्ट ने दी 2 उम्र कैद की सजा

3/7
कोर्ट ने दी 2 उम्र कैद की सजा

सैक्रामेंटो सुपीरियर कोर्ट (Sacramento Superior Court) ने 60-वर्षीय रॉय चार्ल्स वॉलर (Roy Charles Waller) को लगातार दो उम्रकैद (459 और फिर 438 साल) की सजा सुनाई है.

कोर्ट ने बताया गंभीर खतरा

4/7
कोर्ट ने बताया गंभीर खतरा

रॉय चार्ल्स वॉलर (Roy Charles Waller) को सजा सुनाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने उसे 'समाज के लिए एक गंभीर खतरा' बताया.

2018 में हुई थी गिरफ्तारी

5/7
2018 में हुई थी गिरफ्तारी

रॉय चार्ल्स वॉलर सबूत नहीं होने के कारण आजाद घूमता रहा. साल 2018 में जब रेप मामलों की दोबारा जांच की जाने लगी, उस समय सभी मामलों में एक ही संदिग्ध के होने की बात सामने आई. इसके बाद पुलिस ने डीएनए टेस्ट के आधार पर रॉय को गिरफ्तार किया.

3 बार की थी खुद को मारने की कोशिश

6/7
3 बार की थी खुद को मारने की कोशिश

रॉय चार्ल्स वॉलर को सितंबर 2018 में कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी से गिरफ्तार किया गया था, जहां उसने पर्यावरण, स्वास्थ्य और सुरक्षा कार्यालय में सुरक्षा विशेषज्ञ के रूप में 25 सालों तक काम किया था. उस समय वह अपनी पत्नी के साथ बेनेशिया (Benecia) में रह रहा था. गिरफ्तारी के दिन रॉय ने पुलिस को बताया था कि वह तीन बार खुद को मारने की कोशिश कर चुका है.

पीड़िता ने कोर्ट के सामने बयां किया दर्द

7/7
पीड़िता ने कोर्ट के सामने बयां किया दर्द

रॉय की पहली पीड़ित निकोल अर्नेस्ट-पेटे ने कोर्ट को बताया कि 1991 में रॉय चार्ल्स वॉलर ने उनके साथ बलात्कार किया था और 29 साल बाद भी मन में उसके लिए नफरत की भावनाएं हैं. कोर्ट में उन्होंने बताया, 'मुझे लगा था कि रेप के बाद मुझे मार देगा और मेरी बॉडी कहीं फेंक देगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.'

ट्रेन्डिंग फोटोज़