नई दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. इस बीच कई स्टूडेंट्स, उनके माता-पिता और टीचर्स ने सीबीएसई से क्लास 10 और 12 के एग्जाम टालने या रद्द करने की मांग की है. लेकिन सीबीएसई पहले ही साफ कर चुका है कि परीक्षाएं न तो टाली जाएंगी और न ही रद्द होंगी. जारी की गई डेटशीट के अनुसार ही सीबीएसई की 10 और 12 क्लास की परीक्षाएं ऑफलाइन होंगी. इस बीच सीबीएसई के कंट्रोलर ऑफ एग्जामिनेशन संयम भारद्वाज (Dr Sanyam Bharadwaj) ने बड़ा बयान दिया है.


साई थॉट लीडरशिप प्रोग्राम 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गौरतलब है कि साई इंटरनेशनल एजुकेशन ग्रुप ने साई थॉट लीडरशिप के दूसरे सेशन के प्रोग्राम का आयोजन किया. इस कार्यक्रम में सीबीएसई के कंट्रोलर ऑफ एग्जामिनेशन संयम भारद्वाज भी शामिल हुए. इस सेशन में चर्चा का टॉपिक सीबीएसई बोर्ड एग्जाम था. संयम भारद्वाज ने इस पर अपने विचार रखे.


ये भी पढ़ें- हरियाणा बोर्ड की 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा के समय में बदलाव, यहां देखें नोटिस


स्टूडेंट की सेफ्टी का रखा जाएगा ध्यान 


सीबीएसई के परीक्षा नियंत्रक संयम भारद्वाज ने कहा कि एग्जाम में स्टूडेंट की सेफ्टी के लिए पूरा इंतजाम किया गया है. क्लास 10 और 12 के एग्जाम के लिए 5 से 7 हजार सेंटर बनाए गए हैं. हर सेंटर पर कोरोना की गाइंडलाइंस का कड़ाई से पालन किया जाएगा.


VIDEO-


वैक्सीनेशन पर भी दिया जोर 


उन्होंने आगे कहा कि जो भी वैक्सीन लगवा सकते हैं, वे वैक्सीन जरूर लगवाएं. अगर आप ऐसा करेंगे तो एग्जाम हॉल में अच्छे से ड्यूटी कर पाएंगे. मैं स्टूडेंट्स के माता-पिता से भी रिक्वेस्ट करता हूं कि अपने बच्चों की तैयारी और कोरोना वायरस के स्टेटस का पूरा ध्यान रखें. हम डॉक्टर्स से सलाह ले रहे हैं कि एग्जाम को कैसे बिना किसी रुकावट के आयोजित किया जाए.


LIVE TV



25000 स्कूलों की टीम है साथ 


डॉ भारद्वाज ने कहा कि यदि कोई भी छात्र जिसे विशेष सुविधा की जरूरत हो और वो परीक्षा के लिए आ रहा है तो उन्हें एक कमरा उपलब्ध कराया जाएगा जहां दो बच्चे बैठ सकते हैं. उन्होंने कहा, 'हमारे साथ 25000 स्कूलों की बहुत अच्छी टीम है और जब हमारे साथ इतनी अच्छी टीम होगी, तो किसी के चेहरे पर तनाव नहीं होगा.'