NEET UG 2022 Result: आज इस समय होगा 18 लाख छात्रों की किस्मत का फैसला, ऐसे देखें परिणाम
Advertisement

NEET UG 2022 Result: आज इस समय होगा 18 लाख छात्रों की किस्मत का फैसला, ऐसे देखें परिणाम

NEET UG 2022 Result: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की तरफ से आज नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (NEET UG 2022) का रिजल्ट जारी किया जाएगा. छात्रों को उनका स्कोरकार्ड डाउनलोड करने के लिए उनके एप्लिकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत पड़ेगी. छात्र ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाकर अपने लॉग-इन क्रेडेंशियल की मदद से अपना स्कोरकार्ड डाउनलोड कर पाएंगे.

NEET UG 2022 Result: आज इस समय होगा 18 लाख छात्रों की किस्मत का फैसला, ऐसे देखें परिणाम

NEET UG 2022 Result: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की तरफ से आज यानी बुधवार, 7 सितंबर को नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (NEET UG 2022) का रिजल्ट जारी किया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, परीक्षा के परिणाम आज शाम 8 बजे तक जारी किए जा सकते हैं. एनटीए की ओर से नीट यूजी 2022 के परिणाम जारी होने के साथ-साथ परीक्षा की फाइनल आंसर की और मेरिट लिस्ट भी जारी की जाएगी. जो छात्र नीट यूजी 2022 की परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे एनटीए नीट की ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाकर अपना स्कोर चेक कर सकेंगे और साथ ही भविष्य कि लिए अपना स्कोरकार्ड भी डाउनलोड कर पाएंगे.

NEET UG Log-In Credential: छात्र तैयार रखें अपने लॉग-इन क्रेडेंशियल
छात्रों को उनका स्कोरकार्ड डाउनलोड करने के लिए उनके एप्लिकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत पड़ेगी. छात्र एनटीए नीट की ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाकर अपने लॉग-इन क्रेडेंशियल की मदद से अपना स्कोरकार्ड डाउनलोड कर पाएंगे.

NEET UG 2022 Scorecard: ऐसे डाउनलोड करें नीट यूजी स्कोरकार्ड
स्टेप 1 - छात्र सबसे पहले एनटीए नीट की ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाएं.
स्टेप 2 - इसके बाद होम पेज पर दिए गए NEET UG Result 2022 के लिंक पर क्लिक करें.
स्टेप 3 - अब आप यहां अपनी एप्लिकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज करें.
स्टेप 4 - नीट यूजी 2022 का रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा. 
स्टेप 5 - आप भविष्य के लिए इसके स्कोरकार्ड को डाउनलोड कर इसका एक प्रिंट आउट निकाल कर अपने पास जरूर रख लें.

NEET UG Re-Exam 2022: इस दिन और इनके लिए हुए थे नीट यूजी री-एग्जाम 
बता दें नीट यूजी 2022 की पुन: परीक्षा 4 सितंबर को उन छात्रों के लिए आयोजित की गई थी, जो तकनीकी गड़बड़ियों और अंडरगारमेंट्स को लेकर हुए विवाद के कारण 17 जुलाई को आयोजित मेडिकल प्रवेश परीक्षा नहीं दे सके थे.

NEET UG 2022 Candidate: आज 18 लाख छात्रों की किस्मत का होगा फैसला
नीट यूजी 2022 की परीक्षा का आयोजन 17 जुलाई 2022 को किया गया था. परीक्षा के लिए 18.72 लाख से अधिक छात्रों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था, जिसमें से करीब 95 प्रतिशत छात्र इस परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे. इस परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले सबसे ज्यादा छात्र जयपुर से और सबसे कम छात्र वेस्ट सिक्किम से थे.

Trending news