Advertisement
photoDetails1hindi

ये हसीनाएं सिल्वर स्क्रीन पर निभा चुकी हैं दमदार पुलिस अधिकारी का रोल, जानिए असल में कितनी की है पढ़ाई

कई सेलेब्रटीज पुलिस अधिकारी का किरदार अदा कर चुके हैं, लेकिन सभी को इस किरदार में वो शोहरत नहीं मिली, जैसे पुलिस ऑफिसर का किरदार निभाकर अजय देवगन को मिली, वह बॉलीवुड के सिंघम के नाम से जाने जाते हैं.

सोनाक्षी सिन्हा

1/7
सोनाक्षी सिन्हा

इन दिनों वेब सीरीज 'दहाड़' सुर्खियों में हैं, जिसमें एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा एक पुलिस ऑफिसर के किरदार में हैं.  सोनाक्षी ने आर्य विद्या मंदिर अपनी स्कूली शिक्षा ली है. इसके बाद श्रीमती नाथीबाई दामोदर ठाकर से महिला विश्वविद्यालय के प्रेमलीला विट्ठलदास पॉलिटेक्निक कॉलेज से फैशन डिजाइनिंग का कोर्स किया है.

 

अदा शर्मा

2/7
अदा शर्मा

'द केरल स्टोरी' फेम एक्ट्रेस अदा शर्मा भी फिल्म कमांडो-2 में पुलिस ऑफिसर की भूमिका में नजर आ चुकी हैं. अदा ने 12वीं के बाद क्लासिकल डांस कथक में अपना ग्रेजुएशन कंप्लीट किया है.

तब्बू

3/7
तब्बू

एक्ट्रेस तब्बू फिल्म 'दृश्यम' में आईजी मीरा देशमुख के रोल में नजर आ चुकी हैं. उनकी स्कूली शिक्षा हैदराबाद से हुई है. तब्बू सेंट जेवियर कॉलेज मुंबई से इलेक्ट्रॉनिक्स में ग्रेजुएट हैं. 

प्रियंका चोपड़ा

4/7
प्रियंका चोपड़ा

रील लाइफ में 'डॉन-2' और 'जय गंगाजल' में पुलिस अधिकारी का रोल निभा चुकीं प्रियंका चोपड़ा ने रियल लाइफ में महज 12वीं तक पढ़ाई की है. उन्होंने लखनऊ के लॉ मार्टिनियर गर्ल्स कॉलेज, बरेली के सेंट मारिया गोरेटी कॉलेज  और आर्मी स्कूल से पढ़ाई की है. हालांकि, पीसी ने जय हिन्द कॉलेज एंड बसंत सिंह इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस मुंबई में दाखिला लिया था, लेकिन मिस वर्ल्ड बनने के बाद उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी.

रानी मुखर्जी

5/7
रानी मुखर्जी

फिल्म 'मर्दानी' में रानी मुखर्जी ने एक दमदार पुलिस ऑफिसर का किरदार निभाकर फैंस के रोंगटे खड़े कर दिए थे. उनकी पढ़ाई मुंबई के जुहू स्थित मानेकजी कपूर हाईस्कूल से और ग्रेजुएशन एसएनडीटी विमेन कॉलेज से हुआ है. रानी ओडीसी नृत्यांगना भी हैं.

 

माधुरी दीक्षित

6/7
माधुरी दीक्षित

माधुरी ने फिल्म 'खलनायक' में इंस्पेक्टर का किरदार निभाया था. उनकी पढ़ाई अंधेरी मुंबई के डिवाइन चाइल्ड हाईस्कूल से हुई है. इसके बाद उन्होंने विले पार्ले के सथाये कॉलेज से माइक्रोबायोलॉजी में बीएससी किया था. 

हेमा मालिनी

7/7
हेमा मालिनी

मशहूर एक्ट्रेस और सांसद हेमा मालिनी 1983 में आई फिल्म 'अंधा कानून' में इंस्पेक्टर के किरदार में नजर आ चुकी हैं. उन्होंने महज 11वीं तक की पढ़ाई की हैं. इसके बाद उन्होंने करियर पर फोकस किया और फिल्मी दुनिया में कदम रखा.

ट्रेन्डिंग फोटोज़