Advertisement
trendingPhotos1612543
photoDetails1hindi

Rashmika Mandanna Education: जानें कितनी पढ़ी-लिखी हैं पुष्पा मूवी की श्रीवल्ली, कई बॉलीवुड एक्ट्रेस इनके आस-पास भी नहीं

Rashmika Mandanna Education: आज हम रातों-रात नैशनल क्रश का टाइटल हासिल करने वाली रश्मिका मंदाना के करियर उनके एजुकेशनल क्वालीफिकेशन के बारे में बात करेंगे. बाकी आपको बता दें कि रश्मिका एक भारतीय अभिनेत्री और एक मॉडल हैं और वो अब तक कई कन्नड़, तमिल, तेलुगु और हिंदी फिल्में कर चुकी हैं. इनमें से तेलुगु और कन्नड़ फिल्मों में उन्होंने अपार सफलता हासिल की है.

1/5

दरअसल, रश्मिका मंदाना का जन्म 5 अप्रैल 1996 को कर्नाटक के विराजपेट में हुआ था. रश्मिका मंदाना की एक बहन भी है, जिनका नाम शिमन मंदाना है. दोनों बहनों की परवरिश एक साथ ही हुई है. लेकिन रश्मिका को बचपन से ही एक्टिंग का काफी शौक था. इसलिए पढ़ाई के दौरान ही उन्होंने कुछ टेलीविजन ऐड और मॉडलिंग इवेंट्स में काम करना शुरू कर दिया था.

2/5

रश्मिका ने अपनी स्कूली शिक्षा कोडागु के कूर्ग पब्लिक स्कूल से पूरी की है. इसके बाद उन्होंने प्री-यूनिवर्सिटी कोर्स करने के लिए मैसूर के इंस्टीट्यूट ऑफ कॉमर्स एंड आर्ट्स में एडमिशन ले लिया था. वहीं, अपनी स्कूली शिक्षा पूरी तरह से खत्म करने के बाद, उन्होंने बेंगलुरु में स्थित एमएस रमैया कॉलेज ऑफ आर्ट्स, साइंस एंड कॉमर्स में एडमिशन ले लिया और यहां से उन्होंने साइकोलॉजी, जर्नलिज्म और अंग्रेजी साहित्य में डिग्री हासिल की.

3/5

बता दें कि कॉलेज के दौरान ही रश्मिका ने साल 2014 में क्लीन एंड क्लियर फ्रेश फेस की प्रतियोगिता जीती थी, जिसके बाद उन्होंने मॉडलिंग के असाइनमेंट्स करना शुरू कर दिया था. वहीं, आज के समय में रश्मिका का नाम कन्नड़ और तेलुगु फिल्मों में सबसे ज्यादा पैसे चार्ज करने वाली एक्ट्रेस में शुमार है. 

4/5

रश्मिका एक भारतीय अभिनेत्री और एक मॉडल हैं, जो अब तक कई कन्नड़, तमिल, तेलुगु और हिंदी फिल्मों में काम कर चुकी हैं. वहीं, तेलुगु और कन्नड़ फिल्मों में उन्होंने अपार सफलता हासिल की है. रश्मिका ने अपने करियर की शुरुआत साल 2016 में एक कन्नड़ फिल्म "Kirik Party" से की थी, जो काफी सुपरहित रही थी.

5/5

रश्मिका ने हाल ही में दो बॉलीवुड फिल्में भी की हैं. इसमें से एक मूवी है "Good Bye" जिसमें उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ काम किया है और दूसरी मूवी है "Mission Majnu" जिसमें उन्होंने बॉलीवुड एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ काम किया है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़