नई दिल्ली: नीट यूजी 2022 (NEET UG 2022) की परीक्षा को स्थगित करने की मागं छात्रों द्वारा लगातार उठाई जा रही है. निर्धारित की गई तारीख के अनुसार, परीक्षा का आयोजन 17 जुलाई 2022 को किया जाना है. हालांकि, छात्र इस तारीख पर परीक्षा आयोजित करने के खिलाफ लगातार विरोध कर रहे है. छात्रों का कहना है कि उन्हें परीक्षा की तैयारी के लिए प्रयाप्त समय नहीं मिल पाया है. छात्रों ने इस संबंध में सोशल मीडिया पर एक कैंपेन भी चला रखा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोशल मीडिया पर चल रहे कैंपेन में छात्र अपनी-अपनी समस्याओं के बारे में बता रहे हैं. छात्र एनटीए, शिक्षा मंत्रालय, केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और यहां तक की प्रधानमंत्री कार्यालय को भी टैग करते हुए इस परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं. वहीं पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर हैशटैग जस्टिस फॉर नीट यूजी #JUSTICEFORNEETUG ट्रैंड कर रहा है. छात्रों की ओर से नीट यूजी की परीक्षा को 30 से 45 दिनों तक टालने की मांग की जा रही है. 


ट्विटर पर एक यूजर ने लिखा कि साल 2021 में वह नीट यूजी की परीक्षा में सिर्फ एक रैंक से चूक गया था. वहीं इस परीक्षा की काउंसलिंग की प्रक्रिया अप्रैल महीने में पूरी हुई है. ऐसे में केवल 2 महीने में इस कठिन परीक्षा की तैयारी कैसै की जा सकती है. उन्होंने इस परीक्षा को कम से कम 40 दिनों तक स्थगित करने की मांग की है.


BIEAP 1st & 2nd Year Result 2022 Declared: इंटर के परिणाम हुए जारी, ऐसे चेक करें रिजल्ट


इसी तरह एक छात्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, "कृप्या हमारी मदद करें  #JUSTICEFORNEETUG".


इस संबंध में इंडिया वाइड पेरेंट्स एसोसिएशन का कहना है कि छात्रों की मुख्य चिंता का कारण इस परीक्षा की तैयारी के लिए ना मिल पाने वाल प्रयाप्त समय है. पिछले वर्ष की काउंसलिंग भी कुछ समय पहले ही समाप्त हुई है और छात्रों की बोर्ड की परीक्षाएं भी चल रही थीं. वहीं फिलहाल इसको लेकर एनटीए की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है.