BIEAP 1st & 2nd Year Result 2022 Declared: इंटर के परिणाम हुए जारी, ऐसे चेक करें रिजल्ट
Advertisement
trendingNow11228649

BIEAP 1st & 2nd Year Result 2022 Declared: इंटर के परिणाम हुए जारी, ऐसे चेक करें रिजल्ट

BIEAP 1st & 2nd Year Result 2022 Declared: बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन, आंध्र प्रदेश की तरफ से पहले और दूसरे वर्ष के छात्रों का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. छात्र बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं. 

BIEAP 1st & 2nd Year Result 2022 Declared: इंटर के परिणाम हुए जारी, ऐसे चेक करें रिजल्ट

नई दिल्ली: बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन, आंध्र प्रदेश (BIEAP) की तरफ से पहले और दूसरे वर्ष के छात्रों का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. बोर्ड की ओर से परीक्षा के परिणाम दोपहर 12:30 बजे जारी किया गया है. नतीजों की घोषणा शिक्षा मंत्री बोत्सा सत्यनारायण ने की है. छात्र बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट bie.ap.gov.in या manbadi.co.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं. रिजल्ट देखने के लिए छात्रों को उनके एडमिट कार्ड की जरूरत पड़ेगी. उसमे दिए गए एग्जाम रोल नंबर व अन्य जानकारी की मदद से वे अपना रिजल्ट देख पाएंगे.

बीआईईएपी की इंटरमीडिएट के पहले और दूसरे वर्ष की परीक्षा के लिए कुल 10,01,850 छात्र उपस्थित हुए थे. इनमें से एपी प्रथम वर्ष इंटर के कुल 5,19,319 छात्र और एपी द्वितीय वर्ष इंटर के 4,89,539 छात्रों ने इस साल परीक्षा दी थी. बोर्ड की ओर से एपी फर्स्ट ईयर और सेकेंड ईयर की परीक्षा का आयोजन 6 मई से 24 मई 2022 तक ऑफलाइन मोड में किया गया था.

इंटरमीडिएट के छात्र ध्यान दें कि इस परीक्षा में पास होने के लिए उन्हें कम से कम 33 प्रतिशत अंक प्राप्त करने होंगे. अगर छात्र किसी भी एक या दो विषय में फेल हो जाता है, तो उनके लिए बोर्ड की ओर से कंपार्टमेंट की परीक्षा (Supplementary Exam) का आयोजन किया जाएगा. हालांकि, जो छात्र दो से अधिक विषयों में फेल होंगे, उन्हें पूरा साल दोहराना होगा.

ऐसे चेक करें रिजल्ट
1. छात्र सबसे पहले बीआईईएपी की ऑफिशियल वेबसाइट bie.ap.gov.in पर जाएं.
2. इसके बाद होम पेज पर दिए गए आंध्र प्रदेश इंटर रिजल्ट 2022 के लिंक पर क्लिक करें.
3. अब छात्र मांगी गई जानकारी दर्ज कर सबमिट के बटन पर क्लिक करें.
4. अब आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
5. आप भविष्य के लिए अपने रिजल्ट को डाउनलोड कर उसका एक प्रिंट अपने पास जरूर रख लें.

Trending news