नई दिल्ली: कहते हैं हर बड़ा काम करने की प्रेरणा हमें किसी स्पेशल जगह या इंसान से मिलती है. ऐसी ही एक प्रेरणा का नतीजा है मोस्ट अवेडेट बिग बजट फिल्म 'ब्रह्मास्त्र'. जी हां! फिल्म के निर्देशक अयान मुखर्जी ने हाल ही में इस बात का खुलासा किया कि उन्हें यह फिल्म बनाने की प्रेरणा कहां से मिली.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अयान ने यह राज सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर करते हुए खोला है. अयान का कहना है कि फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' बनाने की प्रेरणा उन्हें हिमालय से मिली. इस तस्वीर के साथ अयान ने एक पोस्ट लिखकर अपनी पूरी बात कही है. देखिए यह पोस्ट...



मुखर्जी ने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, "अगर हिमालय के लिए नहीं होता, तो मैं 'ब्रह्मास्त्र' कभी नहीं लिखता. मेरे दिमाग में इस पूरी ट्रिलॉजी को बनाने का विचार यहीं से आया और धरती पर कोई और जगह इसे प्रेरित नहीं कर सकती थी." उन्होंने एक तस्वीर भी साझी की जिसमें वह बर्फ से ढकी हिमालय की पहाड़ियों की चोटी पर नजर आ रहे हैं. 



उन्होंने लिखा, "मैं इसे शब्दों में कैसे बयां कर सकता हूं कि हिमालय मुझे कैसा महसूस कराता है? मैं बस ऐसा नहीं कर सकता क्योंकि शब्द कम पड़ जाएंगे. इसकी खूबसूरती और आध्यात्मिकता कुछ ऐसी है कि मैं लगातार यहां जाता रहता हूं क्योंकि यह मेरी आत्मा को और अच्छा बनाता है. दुनिया में अपनी सभी यात्राओं के बीच मैं हिमालय में सबसे ज्यादा समय बिताता हूं और भारत की सभी चीजों में इसे सबसे ज्यादा पसंद करता हूं. मुझे इस बात पर गर्व महसूस होता है कि हमारे पास हिमालय है."



उन्होंने इसका वर्णन 'देवताओं के घर' के रूप में किया. धर्मा प्रोडक्शंस निर्मित 'ब्रह्मास्त्र' इस क्रिसमस पर रिलीज हो रही है. फिल्म में रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन और नागार्जुन जैसे कलाकार हैं.


बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें