Aashram Chapter 2 Review: दमदार 'निराला बाबा' की कहानी फिर रह गई अधूरी, नया सिर्फ 'लड्डू' का झोल
Advertisement
trendingNow1785062

Aashram Chapter 2 Review: दमदार 'निराला बाबा' की कहानी फिर रह गई अधूरी, नया सिर्फ 'लड्डू' का झोल

बॉबी देओल (Bobby Deol) अभिनीत 'आश्रम' के पहले सीजन में धर्म और आस्था के नाम पर लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ की कहानी दिखाई गई थी. कहानी इतनी प्रभावी थी कि इसने सभी का दिल जीता था और समाज के दूसरे पहलू को लोगों के सामने पेश किया था.  

फाइल फोटो.

रेटिंगः 3/5 रेटिंग
डायरेक्टरः प्रकाश झा
कलाकारः बॉबी देओल, चंदन रॉय सान्याल, दर्शन कुमार, और आदिती पोहनकर

  1. आश्रम 2 में नहीं है कुछ नया
  2. आश्रम 2 एमएक्स प्लेयर पर रिलीज
  3. धमाकेदार अंदाज में एक बार फिर दिखे बॉबी देओल

एमएक्स प्लेयर की चर्चित वेब सीरीज 'आश्रम' (Aashram) का दूसरा सीजन रिलीज हो गया है. पहला सीजन लोगों ने काफी पसंद किया था और दूसरे सीजन से भी लोगों को वैसी ही उम्मीद थी. बॉबी देओल (Bobby Deol) अभिनीत 'आश्रम' के पहले सीजन में धर्म और आस्था के नाम पर लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ की कहानी दिखाई गई थी. कहानी इतनी प्रभावी थी कि इसने सभी का दिल जीता था और समाज के दूसरे पहलू को लोगों के सामने पेश किया था.  

लोग 'आश्रम' के दूसरे सीजन का बहुत बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, लेकिन उनका ये इंतजार सफल नहीं हुआ. सीरीज खिचती हुई नजर आती है. ऐसा लगता है मानों पहले सीजन में ही कहानी पूरी दिखाई जा सकती थी, लेकिन फिर भी इसे दूसरे सीजन के लिए खींचा गया. 'आश्रम' के दूसरे सीजन में काशीपुर वाले बाबा निराला के आश्रम में आपराधिक घटनाओं को बढ़ते दिखाया गया है. आश्रम में नशे की बढ़ती खपत, लोगों का शोषण और बाबा निराला का और भी पावरफुल होना दिखाया गया. कहा जा सकता है कि इसी पर पूरा फोकस है. 

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Prakash Jha Productions (@prakashjproductions)

इस सीरीज में आप बाबा का राजनीति में प्रभाव भी देख सकते हैं. लोग देख सकते हैं कि कैसे बाबा का दखल बढ़ता जा रहा है. इसके साथ ही 'आश्रम' के इस सीजन में लड्डू का खेल देखने को मिलेगा, लेकिन परेशानी सिर्फ एक है कि शो तेजी से आगे नहीं बढ़ता. एक वक्त के बाद आप इंट्रस्ट खोने लगेंगे. सीजन का अंत एक ऐसे मोड़ पर होता है, जहां काफी कुछ अधूरा रह जाता है यानी सभी सवालों के जवाब नहीं मिलते. इन सारे सीजन के जवाब पहले सीजन में भी नहीं मिले थे. इसका सीधा मतलब है कि आप अधूरी कहानी देख पाएंगे, जो बाद में खटकती रहेगी.

'आश्रम' में एक्टिंग की बात की जाए तो सभी पहले सीजन की तरह ही दमदार हैं. बॉबी देओल काशीपुर वाले निराला के रोल सभी का दिल जीत रहे हैं. प्रकाश झा का 'आश्रम' कई सलावों के बीच खत्म होता है, ऐसा लगता है मानों इसकी जरूरत नहीं थी. इस सीजन में कहानी को तेजी से दिखा के पूरा किया जा सकता था. प्रकाश झा ने सभी को एक और सीजन की गुंजाइश के साथ छोड़ा है. कई सवालों के जवाब के लिए आपको अगले सीजन के आने का इंतजार करना पड़ेगा. 

लंबे वक्त के बाद बॉबी देओल को बिल्कुल अलग अंदाज में देखने में आपको जरूर मजा आएगा. चंदन रॉय सान्याल भी अपने किरदार में जंचे हैं। जहां तक सीरीज के महिला किरदारों की बात करें तो अदिति पोहनकर, त्रिधा चौधरी, अनुरिता झा, प्रीति सूद और अनुप्रिया गोयनका ने अपने रोल्स को बेहतरीन तरीके से निभाया है. त्रिधा चौधरी बबीता के किरदार में पिछले सीजन की तरह बेहद खूबसूरत लगी हैं और उन्होंने पूरी लगन के साथ अपने किरदार को जिया है. सभी ने अपने किरदारों को बखूबी निभाया, बस कमी एक ही है..कहानी का धीमें बढ़ना. 

ये भी पढ़ें: 'Laxmii' Review: अक्षय कुमार की फिल्म रही बेदम, ये एक्टर रहा सरप्राइज पैकेज

VIDEO

Trending news