5 अफेयर, 2 शादियां, फिर भी आज तन्हाई में गुजर रही हर एक शाम, एक्ट्रेस जिसे कहा गया ‘घर तोड़ने वाली’
Advertisement
trendingNow11852330

5 अफेयर, 2 शादियां, फिर भी आज तन्हाई में गुजर रही हर एक शाम, एक्ट्रेस जिसे कहा गया ‘घर तोड़ने वाली’

Bollywood Controversial Actress: 5-5 एक्टर्स संग अफेयर और दो-दो शादियां...इस बॉलीवुड एक्ट्रेस की लव लाइफ किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं. हर बार नाम शादीशुदा एक्टर्स के सथ जुड़ा तो लोगों ने ‘घर तोड़ने वाली’ एक्ट्रेस कहकर ताने भी खूब मारे

  

5 अफेयर, 2 शादियां, फिर भी आज तन्हाई में गुजर रही हर एक शाम, एक्ट्रेस  जिसे कहा गया ‘घर तोड़ने वाली’

Rekha Love Life: कहते हैं मोहब्बत भी बड़ी ही इनायत से मिलती है फिर चाहे कितने ही हाथ पांव कोई क्यो ना मार ले अगर किस्मत में तन्हाई लिखी हो तो कुछ नहीं हो सकता. एक्ट्रेस रेखा (Actress Rekha) की जिंदगी को देखकर ये बात और भी सही साबित लगने लगती है. एक्ट्रेस के हिस्से इश्क कई बार आया. शादी भी हुई लेकिन आज भी उनकी हर शाम ढलते सूरज और तन्हाई के बीच ही गुजर रही है. 
हिंदी सिनेमा में रेखा के दीवानों की कमी नहीं थी. कई एक्टर्स के साथ रेखा का नाम जुड़ा और कुछ रिश्तों को लेकर एक्ट्रेस काफी गंभीर भी थी लेकिन जब रिश्ता जुड़ने के लिए जुड़ा ही नहीं था तो भला कोई क्या करता. जीतेंद्र से लेकर संजय दत्त के साथ अपनी रिलेशनशिप को लेकर सुर्खियां बंटोरने वाली रेखा को तो ‘घर तोड़ने वाली’ एक्ट्रेस का तमगा भी मिल गया था.   
 
जब जीतेंद्र संग जुड़ा रेखा का नाम
करियर के शुरुआती दौर में रेखा का नाम जीतेंद्र के साथ खूब जोड़ा गया था. वो भी तब जब जीतेंद्र शोभा कपूर से शादी कर चुके थे. रेखा संग रिश्ते की खातिर वो अपने घर को नहीं तोड़ना चाहते थे. लिहाजा दोनों कुछ समय में ही अलग हो गए और कुछ समय बाद ही इनके डेटिंग की खबरें आना बंद हो गई.

 

fallback

रेखा का नाम उनके को एक्टर किरण कुमार के साथ भी जुड़ा. रिपोर्ट्स की माने तो फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों का प्यार परवान चढ़ा था. लेकिन फिल्म खत्म होते ही इनका प्यार भी छूमंतर हो गया. दोनों का रिश्ता जितना जल्दी जुड़ा उतनी ही जल्दी दोनों अलग भी हो गए.   

रेखा का नाम जिनके साथ सबसे ज्यादा जुड़ा वो थे विनोद मेहरा. कहने वाले तो दावा करते हैं कि रेखा और विनोद मेहरा ने चुपके चुपके शादी तक कर ली थी लेकिन जब वो विनोद के घर पहुंचीं तो एक्टर की मां ने उन्हें मार-मारकर भगा दिया था. बस इसके बाद दोनों अलग हुए और दो महीनों तक विनोद मेहरा का इंतजार रेखा ने किया लेकिन जब विनोद अपनी मां को नहीं मना पाए तो दोनों ने अलग हो जाना ही ठीक समझा.

fallback

रेखा की जिस मोहब्बत के चर्चे आज भी होते हैं वो थे अमिताभ बच्चन. फिल्म गंगा की सौगंध के सेट पर इनके प्यार का खुलासा हुआ था और फिर दोनों ने जमाने से इसे लाख छिपाने की कोशिश की लेकिन छिप ना सका. हालांकि अमिताभ उस वक्त शादीशुदा थे और दो बच्चों के पिता भी लिहाजा वो किसी भी हालत में उन्हें छोड़ने को तैयार नहीं थे लिहाजा रेखा का इश्क मुकम्मल ना हो सका.

fallback

80 के दशक में एक्ट्रेस रेखा का नाम एक्टर संजय दत्त के साथ भी खूब जुड़ा. दोनों ने जमीन आसमान नाम की एक फिल्म में काम किया था और इस फिल्म के बाद उनके लिंकअप की खबरें आने लगीं. हालांकि यहां भी रिश्ता जुड़ने से पहले ही टूट गया.

fallback

साल 1990 रेखा ने शादी करके घर बसाने का फैसला कर लिया था. लेकिन किसी एक्टर के साथ नहीं बल्कि अपने एक डाई हार्ट फैन और बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल के साथ. मुकेश रेखा पर दिल ओ जान से फिदा थे जो अक्सर दिल्ली से मुंबई आकर रेखा के सेट पर पहुंच जाते थे. आखिरकार रेखा ने उनसे शादी के लिए हां कह दी लेकिन ज्यादा समय तक किसी का प्यार रेखा की किस्मत में ही नहीं. शादी को एक साल भी नहीं हुआ था कि मुकेश अग्रवाल ने रेखा के दुपट्टे से लटककर आत्महत्या कर ली. 
   

Trending news