JP Dutta Love Story: इस बॉलीवुड एक्टर की पत्नी ने भागकर नामी डायरेक्टर से कर ली थी शादी, वजह सामने आई तो सन्न रह गए लोग!
Advertisement

JP Dutta Love Story: इस बॉलीवुड एक्टर की पत्नी ने भागकर नामी डायरेक्टर से कर ली थी शादी, वजह सामने आई तो सन्न रह गए लोग!

Film Director Love Story: बॉलीवुड के  जाने-माने डायरेक्टर जे पी दत्ता (J.P Dutta) आज अपना 73वां जन्मदिन मना रहे हैं. इनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको डायरेक्टर की प्रेम कहानी के बारे में बताएंगे.

 

जेपी दत्त की प्रेम कहानी

Film Director J.P Dutta Love Story: बॉलीवुड की दुनिया में ऐसी कई डायरेक्टर हैं, जिनकी फिल्मों का लोग बेसब्री से इंतजार करते हैं और इन नामी डायरेक्टर में एक नाम है जे पी दत्ता (J.P Dutta) का.'बॉर्डर' (Border) जैसी शानदार और हिट फिल्म बनाने के बाद  जे पी दत्ता घर-घर पहचाने जाने लगे. इस फिल्म को आज भी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देखना पसंद करते हैं. लेकिन अपनी फिल्मों से देशभक्ति का जज्बा भरने वाले जे पी दत्ता की प्रेम कहानी से शायद आप महरूम होंगे. उनकी शादी ऐसे हालातों में हुई, जिसके बारे में शायद आपने पहले ना सुना हो.

कई सुपरहिट फिल्में बनाई

'रिफ्यूजी', 'एलओसी', 'बॉर्डर' जैसी सुपरहिट फिल्में बनाकर सभी का दिल जीत चुके डायरेक्टर जेपी दत्ता (JP Dutta) आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. जेपी दत्ता का जन्म 3 अक्टूबर 1949 को मुंबई में हुआ था. जेपी दत्ता ने वॉर बेस्ड फिल्म बनाकर बॉलीवुड में एक लेवल सेट कर दिया था. फिल्मों के साथ-साथ उनकी पर्सनल लाइफ भी खूब लाइम लाइट में रही. कहा जाता है कि मशहूर बॉलीवुड एक्टर की पत्नी के साथ उन्होंने भागकर शादी कर ली थी.

जे पी की दूसरी शादी

जे पी दत्ता की पत्नी का नाम है बिंदिया गोस्वामी. बिंदिया गोस्वामी 70 और 80 के दशक की जानी-मानी एक्ट्रेस रह चुकी हैं. उन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है. जैसे- 'गोलमाल', 'खट्टा-मीठा', 'खुद्दार' आदि. आपको बता दें बिंदिया गोस्वामी उस जमाने के मशहूर एक्टर विनोद मेहरा की दूसरी पत्नी थीं. लेकिन साल 1985 में  उन्होंने फेमस डायरेक्टर जेपी दत्ता से शादी कर ली थी. कई लोगों का मानना था कि विनोद मेहरा की घटती पॉपुलैरिटी को देख उन्होंने एक्टर से अलग होने का फैसला कर लिया था. वहीं दूसरी तरफ जे पी दत्त का नाम काफी बढ़ रहा था और लोग उनकी फिल्मों को पसंद करने  लगे थे.

बिंदिया ने भागकर की शादी

जेपी दत्ता और बिंदिया की पहली मुलाकात फिल्म 'सरहद' के सेट पर हुई थी. पहले तो दोनों में दोस्ती हुई बाद में ये दोस्ती प्यार में बदल गई. लंबे समय तक दोनों ने एक दूसरे को डेट किया था. लंबे समय तक रिलेशन में रहने के बाद जब दोनों ने शादी करने का फैसला किया, तब बिंदिया के परिवार वालों ने इस शादी के लिए मना कर दिया. इसके बाद बिंदिया ने घर से भागकर जेपी दत्ता से शादी कर ली.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news