Hema Malini Birthday: ड्रीमगर्ल की फिल्मी दुनिया में नही थी राह आसान, अपने दम पर ऐसे बनाई पहचान
Advertisement
trendingNow11917590

Hema Malini Birthday: ड्रीमगर्ल की फिल्मी दुनिया में नही थी राह आसान, अपने दम पर ऐसे बनाई पहचान

Hema Malini Movies: ड्रीमगर्ल हेमा मालिनी के लिए फिल्म इंडस्ट्री में पैर जमाना बिल्कुल भी आसान नहीं था. हेमा मालिनी को उनके लुक्स की वजह से कई बार रिजेक्शन झेलना पड़ा है. 

हेमा मालिनी

Hema Malini 75th Birthday: अपनी खूबसूरती और अदाकारी के दम पर लाखों-करोड़ों को अपना दीवाना बना लेने वालीं ड्रीमगर्ल यानी हेमा मालिनी (Hema Malini) आज अपना 75वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. 100 से ज्यादा फिल्में करने वालीं दिग्गज एक्ट्रेस हेमा मालिनी (Hema Malini Movies) को आज दुनिया ड्रीमगर्ल के नाम से तो जानती है. लेकिन बहुत कम लोग ही जानते हैं कि ड्रीम गर्ल का फिल्मी सफर आसान नहीं रहा है, उन्होंने कई बार अपने फिजिकल अपीयरेंस को लेकर रिजेक्शन झेला है. 

कई बार रिजेक्ट हुई थीं ड्रीम गर्ल!

एंटरटेनमेंट रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब हेमा मालिनी (Hema Malini Films) ने अपना फिल्मी करियर शुरू किया था तब वह खूब दुबली-पतली हुआ करती थीं. ऐसे में जब भी वह फिल्मों के ऑडिशन के लिए जातीं उन्हें रिजेक्ट कर दिया जाता था. 

4 दिन बाद फिल्म से निकाला बाहर!

एंटरटेनमेंट खबरों की मानें तो हेमा मालिनी (Hema Malini Net Worth) को कई बार रिजेक्शन फेस करने के बाद एक तमिल फिल्म मिली. कमाल की बात तो यह है कि इस फिल्म में साइन करने के बाद डायरेक्टर ने हेमा मालिनी का नाम बदलकर सुजाता तक कर दिया था. फिर शूटिंग के 4 दिन बाद एक्ट्रेस को फिल्म से बाहर निकाल दिया गया था. 

सपनों के सौदागर से बनी पहचान

कहा जाता है कि हेमा मालिनी (Hema Malini Husband) ने कई रिजेक्शन झेले लेकिन फिर भी हार नहीं मानी. उन्होंने लुक्स पर काम करने के साथ-साथ क्लासिकल डाांस भी सीखना शुरू कर दिया. क्लासिकल डांस में पारंगत पाने के बाद उन्होंने फिल्मी करियर शुरू किया. शुरुआत में हेमा मालिनी ने कई छोटे-मोटे रोल किए. फिर एक दिन उन्हें मिली सपनों के सौदागर. जिसने उनकी किस्मत ही पलटकर रख दी. रिपोर्ट्स की मानें तो हेमा मालिनी ने 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. जिसमें शोले, सीता-गीता जैसी फिल्में सुपरहिट रहीं. 

Trending news