The Trial: ...और अब शुरू हुआ वेब सीरीज का बायकॉट, काजल के ट्वीट पर भी शांत नहीं हुआ लोगों का गुस्सा
Advertisement

The Trial: ...और अब शुरू हुआ वेब सीरीज का बायकॉट, काजल के ट्वीट पर भी शांत नहीं हुआ लोगों का गुस्सा

Kajol Web Series: बहिष्कार, एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के विरुद्ध लोगों का नया हथियार है. थिएटरों में लगने वाली फिल्मों पर इसका कम-ज्यादा असर बीते कुछ समय में दिखा है. खास तौर पर आमिर खान (Aamir Khan) की फिल्म लाल सिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha) के दौरान. लेकिन एक्ट्रेस काजोल के एक हालिया बयान के बाद उनकी वेब सीरीज के बायकॉट की बातें चल रही हैं.

 

The Trial: ...और अब शुरू हुआ वेब सीरीज का बायकॉट, काजल के ट्वीट पर भी शांत नहीं हुआ लोगों का गुस्सा

Web Series The Trial: क्या हिंदी फिल्मों के बाद ओटीटी के लिए भी बायकॉट का संकट खड़ा हो गया हैॽ फिल्मों के लिए तो यह कोई नई बात नहीं है, लेकिन ओटीटी पर वेब सीरीज के सामने संभवतः पहली बार इस तरह की मुश्किल खड़ी होती दिख रही है. हालांकि मामला फिल्म एक्ट्रेस से ही जुड़ा है. अजय देवगन (Ajay Devgn) की पत्नी एक्ट्रेस काजोल (Kajol) की ओटीटी वेब सीरीज द ट्रायल (The Trial) बहिष्कार के रडार पर आ गई है. यह वेब सीरीज द गुड वाइफ (The Good Wife) नामक लोकप्रिय अंतरराष्ट्रीय शो का रीमेक है. रोचक बात है कि यह अमेरिकी शो प्राइम वीडियो इंडिया पर स्ट्रीम हो रहा है. जबकि द ट्रायल ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी हॉटस्टार पर आने को तैयार है.

बयान पर बवाल
सोशल मीडिया में काजोल स्टारर इस वेब सीरीज के बायकॉट की मुहिम चल रही है. असल में पिछले हफ्ते काजोल ने अपने एक बयान में ‘अशिक्षित राजनेताओं’ की बात की. काजोल ने कहा था कि हमारे पास ऐसे राजनेता हैं, जिनकी कोई शैक्षिक पृष्ठभूमि नहीं है. मुझे यह कहते हुए दुख है कि हम पर ऐसे नेता शासन कर रहे हैं, जिनमें से ज्यादातर के पास वह नजरिया नहीं है, जो होना चाहिए. शिक्षा हमें कम से कम एक अलग दृष्टिकोण से देखने का मौका देती है. काजोल के इस बयान को सोशल मीडिया में कई लोगों ने प्रधानमंत्री पर अप्रत्यक्ष हमला माना और काजोल का जमकर विरोध किया.

सफाई भी आई मगर
इस विरोध के बाद काजोल ने अपने बयान पर सफाई देते हुए ट्वीट किया. जिसमें उन्होंने कहा कि मैं केवल शिक्षा और उसके महत्व के बारे में बात कर रही था. मेरा इरादा किसी नेता को नीचा दिखाना नहीं था. हमारे पास महान नेता हैं, जो देश को सही रास्ते पर ले जा रहे हैं. लेकिन इस बयान का कोई फर्क नहीं पड़ा और जो नुकसान होना था, वह हो गया. इसके बाद लोगों ने डिज्नी हॉटस्टार पर काजोल की वेब सीरीज द ट्रायल के बायकॉट के आह्वान शुरू कर दिया. इसके अलावा कई लोगों ने काजोल के साथ अजय देवगन के गुटखा कंपनी के प्रचार को भी खूब आड़े हाथों लिया. अब देखना यह है कि क्या वाकई इस बायकॉट मुहिम का वेब सीरीज पर असर पड़ेगा. हालांकि ओटीटी प्लेटफॉर्म व्यूअरशिप के आंकड़े जारी नहीं करते हैं.

 

Trending news