Mithun Chakraborty struggle Story: बॉलीवुड के डांसिंग स्टार को अपने स्किन कलर को लेकर अपमान सहना पड़ा था. संघर्ष के दिनों में वह सड़कों पर सोया करते थे. उनके पास खाना नहीं था. उन्हें नहीं पता होता था कि खाना कहां से आएगा. उन्होंने खाने का इंतजाम करने के लिए प्राइवेट पार्टीज में डांस किया. उनकी जिंदगी में ऐसा भी वक्त आया था, जब उन्होंने अपना जीवन खत्म करने की भी कोशिश की थी.आइए जानते हैं इस स्टार का सफर.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस सितारे ने अपना सफर जीरो से शुरू किया और स्टारडम की ऊंचाइयों तक पहुंचे. ब्लॉकबस्टर फिल्में देने से पहले, पॉप-कल्चर आइकन बनने से पहलेऔर रूस में सबसे लोकप्रिय भारतीय अभिनेताओं में से एक बनने से पहले, मिथुन चक्रवर्ती ने अपने जीवन में कई मुश्किलों का सामना किया है.


जब भूखे पेट फुटपाथ पर सोते थे मिथुन चक्रवर्ती
अनुभवी अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने एक रिएलिटी शो में अपने संघर्ष के दिनों के बारे में खुलासा किया था. उन्होंने कहा था, ''मैंने ऐसे दिन भी देखे हैं, जब मुझे खाली पेट सोना पड़ता था और मैं खुद सोने के लिए रोता था. वास्तव में, ऐसे भी दिन थे जब मुझे यह सोचना पड़ता था कि मेरा अगला खाना क्या होगा और मैं कहां सोने जाऊंगा. मैं भी कई दिनों तक फुटपाथ पर सोया हूं.''



नेशनल अवॉर्ड विनिंग फिल्म से शुरू किया था करियर
मिथुन चक्रवर्ती ने अपने करियर की शुरुआत मृणाल सेन की नेशनल अवॉर्ड फिल्म मृगया (1976) से की थी. उन्होंने सुरक्षा, डिस्को डांसर, डांस डांस, प्यार झुकता नहीं, कसम पैदा करने वाले की, जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में अभिनय किया है.