Nora Fatehi Birthday: बॉलीवुड में काम करने वाली बहुत सारी एक्ट्रेस के लिए लोग दीवाने हैं. नोरा फतेही..आज बच्चा-बच्चा इस नाम को जानता है. कनाडा की एक आम लड़की आंखों में सपने लिए सालों पहले भारत आई थी. खुद नोरा ने भी नहीं सोचा होगा की उनकी जर्नी इतनी कमाल की होगी. आज ना सिर्फ डांस, बल्कि फैंस नोरा की एक झलक पाने के लिए भी बेताब रहते हैं. एक्ट्रेस के बर्थडे पर जानें उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कनाडा से भारत तक का सफर


बहुत कम लोग जानते हैं कि नोरा मूल रूप से भारत से नहीं हैं. एक्ट्रेस का जन्म कनाडा में हुआ था. उन्होंने एक समय के बाद भारत में आकर अपना करियर बनाने का फैसला लिया था. इस दौरान नोरा को बहुत स्ट्रगल करना पड़ा. मात्र 5 हजार रुपये के साथ वो भारत आई थीं. नोरा के पेरेंट्स उन्हें डांस और एक्टिंग में करियर बनाने की बजाए पढ़ाई पर फोकस करने की सलाह देते थे. पर उन्होंने अपना सपना पूरा करने की ठान ली थी.



नोरा को डांस में नहीं दे सकता कोई टक्कर


'रोर टाइगर ऑफ सुंदरबन' से नोरा ने बॉलीवुड में सफर शुरू किया था. इसके बाद एक्ट्रेस ने पीछे मुड़कर नहीं देखा. ओ साकी साकी, मुकाबला, सिप-सिप से लेकर गर्मी तक, हर एक हीट गाने में नोरा के डांस मूव्स देखने के लिए मिलते हैं. आज नोरा ने इंडस्ट्री में एक खास पहचान बना ली है और वो हर तरीके से फैंस की क्वीन हैं.



इस एक्ट्रेस को डांस सिखा चुकी हैं नोरा


बहुत कम लोग जानते हैं दिशा पटानी को भी नोरा ने डांस सिखाया है. उन्होंने कुछ साल पहले इंस्टाग्राम पर दिशा के गिफ्ट की फोटो शेयर कर फैंस को बताया था कि दिशा की टीचर बनने का एक्सपीरियंस बहुत खास था.