वो एक्टर, जो दैवीय शक्तियों को करता था काबू! जादू-टोना बना मौत का कारण, आज भी मौत है एक रहस्य!
Advertisement
trendingNow12426554

वो एक्टर, जो दैवीय शक्तियों को करता था काबू! जादू-टोना बना मौत का कारण, आज भी मौत है एक रहस्य!

हिंदी सिनेमा से साउथ फिल्मों तक काम करने वाला वो हीरो, जिसकी मौत आज भी एक रहस्य है. कहा जाता है कि दैवीय शक्तियों के चलते काफी कुछ उनकी जिंदगी में घटा. चलिए बताते हैं इस हीरो की कहानी.

वो एक्टर, जो दैवीय शक्तियों को करता था काबू! जादू-टोना बना मौत का कारण, आज भी मौत है एक रहस्य!

'मदारी' में लीड रोल एक्टर रंजन (रामनारायण वेंकटरमण शर्मा) ने निभाया था. उनकी नेचुरल एक्टिंग की काफी तारीफ हुई थी. लेकिन उनकी अचानक हुई मौत ने फैंस को झकझोर दिया. वह उस जमाने में अपने स्टाइल और लुक पर काफी ध्यान देते हैं. हर कोई उनके डैशिंग लुक से इंस्पायर होता था.

कैसे की करियर की शुरुआत
कई रिपोर्ट में दावा किया गया कि उनकी मौत के पीछे अदृश्य दैवीय शक्तियों का हाथ है. हालांकि, इसके पीछे क्या सच्चाई है यह बता पाना मुश्किल हैं. रंजन का जन्म 2 मार्च 1918 को मद्रास के मायलापुर में हुआ था. कॉलेज में पढ़ाई के दौरान उन्होंने एक्टिंग करना शुरू कर दिया. साल 1941 में आई फिल्म “अशोक कुमार” से अपने करियर की शुरुआत की, लेकिन उन्हें पहचान दिलाई साल 1948 की “चंद्रलेखा” ने.

फ्लॉप रही थी वो फिल्म
रंजन ने 1950 और 1960 के दशक में कई बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया. उन्होंने “मंगला”, “सिंदबाद द सेलर”, “मदारी”, “बहुत दिन हुए”, “स्वर्ण सुंदरी”, “निशान”, “मैजिक कार्पेट” जैसी हिंदी फिल्मों में मुख्य भूमिका निभाई. इसके अलावा उन्होंने तमिल फिल्म नीलामलाई थिरुदन (1957) भी की, जो उस दौर में बॉक्स ऑफिस हिट साबित हुई. हालांकि, उन्हें 1960 के बाद तमिल फिल्मों में अपनी प्रतिभा दिखाने का ज्यादा मौका नहीं मिल पाया. लेकिन, उनकी आखिरी फिल्म कैप्टन रंजन (1969) फ्लॉप रही.

इस एक्ट्रेस ने दूसरे धर्म में की शादी, मां के खिलाफ जाकर भागकर रचाया था ब्याह, 4 दिन बाद ही हुआ पछतावा

 

दैवीय शक्तियों को काबू करते थे
वह प्रतिभा के धनी थे, तभी तो वह एक्टिंग के अलावा गायिकी और लेखनी में भी हाथ आजमाते थे. रंजन के बारे में बताया जाता है कि उनका विश्व जादूगर बिरादरी से भी नाता था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब रंजन मुंबई में रहते थे तो उस दौरान वह अदृश्य दैवीय शक्तियों को काबू करने में लगे रहते थे. मगर वह इसमें कामयाब नहीं हो पाए. उनकी मौत को लेकर ऐसी आशंका जाहिर की गई कि इन्हीं कारण से उनकी मौत हुई.

रंजन की मृत्यु 12 सितंबर 1983 को न्यू जर्सी के एक होटल में हार्ट अटैक के कारण हुई. उस समय वो 65 साल के थे.

इनपुट: एजेंसी

Latest News in HindiBollywood NewsTech NewsAuto NewsCareer News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.

Trending news