शाहरुख खान नहीं, सुपरहिट फिल्म में 'राहुल' का किरदार इस एक्टर को हुआ था ऑफर
Advertisement
trendingNow12250697

शाहरुख खान नहीं, सुपरहिट फिल्म में 'राहुल' का किरदार इस एक्टर को हुआ था ऑफर

Sudesh Berry: 1993 में आई यश चोपड़ा की फिल्म 'डर' में शाहरुख खान ने राहुल मेहरा का किरदार निभाकर खूब तारीफ बटोरी थीं. इस फिल्म में शाहरुख खान के साथ जूही चावला और सनी देओल भी थे. लेकिन क्या आप जानते हैं कि 'डर' में शाहरुख खान से पहले राहुल मेहरा का रोल किसी और एक्टर को ऑफर हुआ था.

शाहरुख खान से पहले किस एक्टर को ऑफर हुआ था रोल?

Sudesh Berry: एक्टर सुदेश बेरी टेलीविजन और फिल्म इंडस्ट्री का जाना माना नाम हैं. सुदेश बेरी ने छोटे पर्दे के साथ अपना करियर शुरू किया था और बीआर चोपड़ा की 'महाभारत' में विचित्रवीर्य का किरदार निभाया था. इसके बाद उन्होंने छोटे पर्दे पर कई किरदार निभाए और फिर बॉलीवुड में भी अपनी किस्मत आजमाई. उन्होंने बॉलीवुड में कई स्पोर्टिंग और यादगार किरदार निभाए. लेकिन हाल ही में एक्टर ने खुलासा किया कि यश चोपड़ा की फिल्म 'डर' के लिए शाहरुख खान से पहले सुदेश बेरी भी राहुल के रोल के लिए पसंद थे.

1993 में आई यश चोपड़ा (Yash Chopra) की फिल्म 'डर' (Darr) के साइक्लोजिकल थ्रिलर फिल्म थी. इस फिल्म में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan), जूही चावला (Juhi Chawla) और सनी देओल (Sunny Deol) मुख्य भूमिका में थे. लेकिन बहुत से लोग यह नहीं जानते होंगे लेकिन शाहरुख खान से पहले यह भूमिका सुदेश बेरी (Sudesh Berry) को ऑफर की गई थी.

रकुल प्रीत सिंह ने जैकी भगनानी से शादी करने से पहले रखी थी शर्त, बोलीं- 'मैं मंडप में नहीं...'

सुदेश बेरी को ऑफर हुआ था राहुल मेहरा का रोल
सुदेश बेरी ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि फिल्म में राहुल मेहरा का किरदार निभाने के लिए उन्हें अप्रोच किया गया था. सुदेश बेरी ने कारण तो नहीं बताया, लेकिन कहा कि उन्होंने इस रोल को ठुकरा दिया था. हालांकि, एक्टर ने यह भी खुलासा किया कि उन्होंने इस फिल्म का हिस्सा नहीं बन पाने का कोई पछतावा नही हैं. बल्कि वह अपने करियर में धीमी गति से आगे बढ़ते हुए खुश हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sudesh Berry (@sudeshberry)

बन गई जान्हवी कपूर की बहन और आमिर खान के बेटे की जोड़ी, शुरू की नई फिल्म की तैयारी

'निर्माता मुझे उसी भूमिका में लेना चाहते थे, जो शाहरुख खान ने निभाई थी'
सुदेश बेरी ने कहा, ''मैंने शाहरुख खान, अक्षय कुमार, अजय देवगन और भी कई सारे एक्टर्स के साथ काम किया, लेकिन मुझे लगता है कि जीवन के प्रति मेरा दृष्टिकोण कछुए जैसा है. शाहरुख खरगोश की तरह दौड़े और बड़ी सफलता हासिल की, लेकिन आज मेरे पास जो कुछ है, मैं उससे खुश हूं. डर के निर्माता मुझे उसी भूमिका में लेना चाहते थे, जो शाहरुख खान ने निभाई थी, लेकिन किसी कारण से मैंने फिल्म नहीं की. मैं भाग्य में बहुत विश्वास रखता हूं और मुझे लगता है कि केवल भगवान ही आपके जीवन की योजना बना सकते हैं. इसलिए मैं जीवन को वैसे ही लेता हूं जैसे वह है.''

Trending news