BREAKING NEWS

Nushrratt Bharuccha Birthday: खूबसूरत होने की वजह से एक्ट्रेस को नहीं मिली थी 'Slumdog Millionaire'

नुसरत भरुचा (Nushrratt Bharuccha) का जन्म 17 मई 1985 को मुंबई के दाउदी बोहरा परिवार में हुआ था. नुसरत ने अपने फिल्मी करियर में बहुत से उतार-चढ़ाव देखे हैं. आज उनके जन्मदिन पर हम उन्हीं उतार-चढ़ावों के बारे में बताएंगे.

Nushrratt Bharuccha Birthday: खूबसूरत होने की वजह से एक्ट्रेस को नहीं मिली थी 'Slumdog Millionaire'
फाइल फोटो

नई दिल्ली: प्यार का पंचनामा एक्ट्रेस नुसरत भरूचा (Nushrratt Bharuccha) आज अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं. 17 मई 1985 को जन्मीं नुसरत ने अपने फिल्मी करियर में कई हिट फिल्में दी हैं. आज नुसरत के जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें. 

नुसरत का शुरुआती करियर

नुसरत (Nushrratt Bharuccha) ने अपना एक्टिंग करियर टीवी से शुरु किया था. पहली बार वह जी टीवी के धारावाहिक 'किटी पार्टी' में नजर आई थीं. यह सीरियल साल 2002 में आया था. इसमें अभिनेत्री पूनम ढिल्लों मुख्य भूमिका में थीं, लेकिन एक्ट्रेस ने धारावाहिक को एक साल के अंदर ही छोड़ दिया. इसके बाद उन्होंने फिल्मों की तरफ अपने रुचि दिखाई. लंबे संघर्ष के बाद नुसरत भरूचा को साल 2006 में एक फिल्म का ऑफर मिला. जिसका नाम था 'जय संतोषी मां.' 

कई फिल्में भी हुईं फ्लॉप

साल 2006 में उनकी पहली फिल्म रिलीज हुई लेकिन बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी और फ्लॉप हो गई. फिर उन्हें साल 2009 में फिल्म 'कल किसने देखा है' में देखा गया. लेकिन उनकी दूसरी फिल्म भी बुरी तरह से फ्लॉप हो गई. इसके बाद साल 2010 में वह फिल्म 'लव सेक्स और धोखा' में नजर आईं. 

'स्लमडॉग मिलिनेयर' से निकाला

नुसरत (Nushrratt Bharuccha) ने एक इंटरव्यू में इस बारे में बात करते हुए बताया था कि उन्हें फिल्म स्लमडॉग मिलियनेयर से निकाला गया था. निर्देशक र्डैनी बॉयर ने नुसरत से माफी मांगते हुए कहा था कि वह एक शानदार अभिनेत्री हैं लेकिन जिस तरह का किरदार वो अपनी फिल्म के लिए ढूंढ़ रहे हैं. उस ढांचे में नुसरत फिट नहीं हो पा रही. फिर साल 2011 में नुसरत भरूचा को फिल्म 'प्यार का पंचनामा' में देखा गया. यहीं से नुसरत की किस्मत का सितारा बुलंद हो गया. नुसरत ने मीडिया से बात करते हुए नुसरत ने बताया था कि फिल्म के मेकर्स को ऐसा लगा कि उनके गुड लुक्स और खूबसूरती एक स्लम में रहने वाली लड़की जैसे नहीं थे.

कई हिट फिल्मों का बनीं हिस्सा

साल 2015 नुसरत भरूचा (Nushrratt Bharuccha) के लिए फिर से खास रहा और उनकी फिल्म 'प्यार का पंचनामा 2' हिट साबित हुई. फिल्म में एक्ट्रेस का किरदार नेहा पहले भी छा चुका था. साल 2018 में नुसरत भरूचा की फिल्म 'सोनू के टीटू की स्वीटी' रिलीज हुई. इस फिल्म में उनके साथ कार्तिक आर्यन और सनी सिंह जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में थे. इस फिल्म ने रिलीज होते के साथ ही बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया और साथ ही 100 करोड़ से ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई. 

आगे बढ़ रही हैं नुसरत

शुरू में नुसरत (Nushrratt Bharuccha) को उनकी हाइट को लेकर ट्रोल किया तो वह नेपोटिजम से भी लड़ती रहीं. इस सबके बीच उन्‍होंने धीरे-धीरे सफलता की सीढ़ियां चढ़ीं. आज नुसरत का हर अंदाज फैंस को खूब भाता है. 

यह भी पढ़ें- इस सुपरहिट गाने को लिखने वाले गीतकार को खानी पड़ी थी गाली, मजेदार है किस्सा

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.